logo-image

T20 World Cup: इंग्लैंड ने किया टीम का ऐलान, जोफ्रा आर्चर बाहर

टी-20 विश्व कप के लिए इंग्लैंड ने अपनी 15 सदस्यीय टीम की घोषणा कर दी है. इंग्लैंड के लिए पिछले साल की तरह ही जोफ्रा आर्चर इस बार भी विश्व कप में नहीं खेलेंगे.

Updated on: 02 Sep 2022, 03:50 PM

नई दिल्ली:

T20 World Cup: ऑस्ट्रेलिया(Australia) में अक्टूबर से शुरू हो रहे टी-20 विश्व कप(T20 World Cup) के लिए इंग्लैंड(England) ने अपनी 15 सदस्यीय टीम की घोषणा कर दी है. इंग्लैंड के लिए पिछले साल की तरह ही जोफ्रा आर्चर(Jofra Archer) इस बार भी विश्व कप में नहीं खेलेंगे. तो वहीं टीम में क्रिस वोक्स और मार्क वुड की वापसी हो रही है. दोनों ही खिलाड़ियों को विश्व कप से पहले सितंबर में होने वाले पाकिस्तान दौरे के लिए भी टीम में शामिल किया गया है. 


टी-20 विश्व कप 2022 के लिए इंग्लैंड की टीम:
जोस बटलर(C), मोईन अली, जोनी बेयरस्टो, हैरी ब्रुक, सैम करन, क्रिस जॉर्डन, लियम लिविंगस्टन, डेविड मलान, आदिल राशिद, फिल साल्ट, बेन स्टोक्स, रीस टोपली, डेविड विली, क्रिस वोक्स, मार्क वुड.

 

रिर्जव पर रहेंगे टाइमल मिल्स
15 के स्क्वाड के अलावा इंग्लैंड ने 3 खिलाड़ियों को रिर्जव पर रखा है. इसमें लियाम डॉसन, रिचर्ड ग्लीसन और टाइमल मिल्स का नाम शामिल है. 

यह भी पढ़ें - Hasin Jahan Post Viral : हसीन जहां ने मोहम्मद शमी पर फिर साधा निशाना!

विश्व कप से पहले ऑस्ट्रेलिया से चुनौती
टी-20 विश्व कप से पहले इंग्लैंड को ऑस्ट्रेलिया में ही ऑस्ट्रेलिया से टक्कर लेनी है. यहां इंग्लैंड को तीन टी-20 मुकाबले खेलने होंगे. पहला मुकाबला 9 अक्टूबर को पर्थ में खेला जाएगा. दूसरे मुकाबले के लिए दोनों टीमें 12 अक्टूबर को ओवल में भिड़ेंगी. सीरीज का आखिरी मुकाबला भी ओवल में ही 14 अक्टूबर को खेला जाएगा.

रॉय और आर्चर के बिना उतरेगी टीम
इंग्लैंड की इस टीम में जेसन रॉय का गायब होना फैंस के लिए हैरान करने वाला फैसला है. हालांकि पिछले कुछ समय से जेसन का प्रदर्शन देखते हुए ही उन्हें टीम ने बाहर का रास्ता दिखाया है. रॉय ने हाल ही में इंग्लैंड के लिए और द हंड्रेड टूर्नामेंट में कुछ खास प्रदर्शन नहीं किया. 2021 टी-20 विश्व कप के बाद से जेसन रॉय ने 11 टी-20 मुकाबलों में 206 रन बनाए हैं. इसके अलावा टीम के स्टार पेसर जोफ्रा आर्चर फिटनेस के चलते लंबे समय से टीम से बाहर हैं.