News Nation Logo

T20 WC: पाकिस्तान नहीं ये टीमें टी-20 विश्व कप में भारत के लिए खतरा!

Chirag Sukhija | Edited By : Chirag Sukhija | Updated on: 20 Sep 2022, 05:25:01 PM
Rohit Sharma

Rohit Sharma (Photo Credit: File Photo)

नई दिल्ली:  

T20 World Cup 2022: ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी-20 विश्व कप 2022 की शुरुआत 16 अक्टूबर से हो रही है. भारत विश्व कप में अपना पहला मुकाबला रविवार, 23 अक्टूबर को पाकिस्तान के खिलाफ खेलेगा. इससे पहले जब दोनों टीमें आपस में एशिया कप 2022 के सुपर फोर में भिड़ी थी तो भारत के हाथ निराशा लगी थी. इस मैच में पाकिस्तान ने टीम इंडिया को 5 विकेट से शिकस्त दे दी थी. लेकिन पाकिस्तान टीम में कई खामियां नजर आई जिसके चलते एशिया कप के फाइनल में वो जीत हासिल नहीं कर पाई. ऐसे में भारत के लिए टी-20 विश्व कप में पाकिस्तान के अलावा दो और टीमें हैं जो घातक साबित हो सकती हैं.

ऑस्ट्रेलिया
मेजबान ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारत की राह इतनी भी आसान नहीं होगी. हालांकि टी-20 विश्व कप से पहले भारत ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ घरेलू टी-20 सीरीज खेल रहा है लेकिन विश्व कप ऑस्ट्रेलिया की सरजमीन पर खेला जाएगा, जहां कंगारुओं का दबदबा नजर आता है. ऑस्ट्रेलिया ने अपने घर में खेले पिछले 5 टी-20 मैचों में 3 में जीत दर्ज की है. एक मुकाबला वो हार गई जबकि एक ड्रॉ हो गया. ऑस्ट्रेलिया टीम सबसे ज्यादा घरेलू टी-20 मैच जीतने वाली टीम भी बन गई है. टीम के मिडिल ऑर्डर से भारत को सावधान रहने की जरूरत है.

ये भी पढ़ें: T20 WC 2022: क्या मोहम्मद शमी खेलेंगे टी-20 वर्ल्ड कप ? बन रही उम्मीद!

इंग्लैंड
जॉस बटलर की कप्तानी में इंग्लैंड की टीम नई ऊंचाइयों पर नजर आ रही है. ऑस्ट्रेलिया के अलावा ऑस्ट्रेलिया की पिच पर इंग्लैंड ही ऐसी टीम है जिसका बल्लेबाजी और गेंदबाजी दोनों में रिकॉर्ड शानदार है. हालांकि कुछ महीने पहले टीम इंडिया, इंग्लैंड को उसके ही घर पर टी-20 सीरीज में 3-2 से हरा कर आई है, लेकिन इंग्लैंड को हल्के में लेने की गलती कप्तान रोहित शर्मा और कोच राहुल द्रविड़ कभी नहीं करेंगे.

First Published : 20 Sep 2022, 05:25:01 PM

For all the Latest Sports News, T20 World Cup News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.