logo-image

T20 WC 2022: क्या मोहम्मद शमी खेलेंगे टी-20 वर्ल्ड कप ? बन रही उम्मीद!

जबसे टी-20 विश्व कप के लिए भारतीय टीम का ऐलान हुआ है तभी से एक खिलाड़ी के नाम की चर्चा हर ओर की जा रही है और वो नाम है मोहम्मद शमी का.

Updated on: 20 Sep 2022, 04:32 PM

नई दिल्ली:

T20 World Cup 2022: जबसे टी-20 विश्व कप के लिए भारतीय टीम(Team India) का ऐलान हुआ है तभी से एक खिलाड़ी के नाम की चर्चा हर ओर की जा रही है और वो नाम है मोहम्मद शमी(Mohammed Shami) का. एशिया कप(Asia Cup) में भारत की कमजोर गेंदबाजी को देखते हुए ये कयास लगाये जा रहे थे की भारतीय गेंदबाजी में बड़े बदलाव देखने को मिलेंगे. लेकिन जसप्रीत बुमराह(Jasprit Bumrah) और हर्षल पटेल(Harshal Patel) की वापसी के अलावा कुछ खास बदलाव नहीं किया गया. फैंस टीम में मोहम्मद शमी का इंतजार कर रहे थे. लेकिन बीसीसीआई ने उनका भी दिल तोड़ दिया और शमी को रिजर्व खिलाड़ियों की सूची में डाल दिया, लेकिन अभी भी शमी के 15 मेम्बर्स के स्क्वाड में आने की उम्मीद बरकरार है.

दरअसल मोहम्मद शमी 15 सदस्यों के अलावा चुने गए 4 रिजर्व खिलाड़ियों में शामिल हैं. बीसीसीआई पहले ये साफ कर चुका है कि चारों रिजर्व खिलाड़ी टीम के साथ ही ऑस्ट्रेलिया जाएंगे. ऐसे में अगर कोई भी खिलाड़ी चोटिल होता है तो मोहम्मद शमी को टीम में शामिल किया जा सकता है. रिजर्व खिलाड़ियों में शमी के अलावा दीपक चाहर का नाम भी शामिल है.

ये भी पढ़ें: T20 WC 2022: न्यूजीलैंड ने टी20 वर्ल्ड कप के लिए किया टीम का ऐलान, जानें यहां सभी टीमों की लिस्ट

कोविड पॉजिटिव हुए मोहम्मद शमी
विश्व कप से पहले ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका के खिलाफ टीम में मोहम्मद शमी को शामिल किया गया था. लेकिन ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज से पहले कोविड पॉजिटिव होने के कारण उन्हें सीरीज से बाहर होना पड़ा. हालांकि साउथ अफ्रीका के खिलाफ टी-20 सीरीज में उनकी वापसी लगभग तय मानी जा रही है.

ये भी पढ़ें: 3 महीने बाद वापसी हुई इस खतरनाक गेंदबाज की, ऑस्ट्रेलिया की हार पक्की!

10 अक्टूबर तक बदलाव संभव
आपको बता दें कि टी-20 विश्व कप 2022 के लिए सभी टीमें 10 अक्टूबर तक अपने स्क्वाड में बदलाव कर सकती हैं. हालांकि इसके लिए आईसीसी डायरेक्टर की परमिशन लेनी पड़ती है. शमी की वापसी के लिए जसप्रीत बुमराह और हर्षल पटेल की फॉर्म पर भी बीसीसीआई की नजर होगी.