News Nation Logo

T20 World Cup: वर्ल्ड कप से पहले भारत को लग सकता है एक और झटका, तेज गेंदबाज हुआ चोटिल

Sports Desk | Edited By : Roshni Singh | Updated on: 08 Oct 2022, 09:50:09 AM
deepak chahar

Deepak Chahar (Photo Credit: BCCI)

नई दिल्ली:  

T20 World Cup Deepak Chahar: टी20 वर्ल्ड कप से पहले टीम इंडिया (Team India) को एक और झटका लग सकता है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक टीम के तेज गेंदबाज दीपक चाहर भी चोटिल हो गए हैं. साउथ अफ्रीका के खिलाफ पहले वनडे मैच से पहले ट्रेनिंग सेशन के दौरान चोट का शिकार हो गए थे, जिसकी वजह से वह पहला वनडे नहीं खेल पाए थे. टीम इंडिया के खिलाड़ियों का ऐसे चोटिल होते रहना टीम के लिए चिंता का विषय है.

दीपर चाहर चोटिल

टीम के स्टार ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) एशिया कप (Asia Cup 2022) में चोटिल हुए थे. जिसकी वजह से वह टी20 वर्ल्ड कप से भी बाहर हो गए हैं. वहीं टीम के स्टार तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) चोटिल होने के कारण एशिया कप भी नहीं खेल पाए थे. साउथ अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज से उन्होंने टीम में वापसी की थी लेकिन वह फिर चोटिल हो गए. अब वह टी20 वर्ल्ड कप भी नहीं खेल पाएंगे. ऐसे में यह माना जा रहा था कि टी20 वर्ल्ड कप में जसप्रीत बुमराह की जगह दीपक चाहर भी ले सकते हैं. 

चयन मामलों की जानकारी रखने वाले एक सूत्र ने पीटीआई से कहा, 'दीपक का एंकल में इंजरी हुई है लेकिन यह इतना गंभीर नहीं है. हालांकि कुछ दिन का उन्हें आराम की सलाह दी जा सकती है. इसलिए यह टीम मैनेजमेंट का फैसला होगा कि वे दीपक को खिलाने का रिस्क लेना चाहेंगे या नहीं क्योंकि वह टी20 वर्ल्ड कप के लिये स्टैंडबाई लिस्ट में शामिल है. लेकिन अगर वहां जरूरत होगी तो यह प्राथमिकता होगी.' 

यह भी पढ़ें: Zaheer Khan Birthday: फिल्म दिखाकर घरवालों को मनाया, जहीर खान ने ऐसे रचाई थी एक्ट्रेस से शादी

टी20 वर्ल्ड कप में दीपक चाहर स्टैंडबाय में

बता दें कि टी20 वर्ल्ड के लिए दीपक चाहर को स्टैंडबाय में रखा गया है. दीपक चाहर ने हाल ही में साउथ अफ्रीका के खिलाफ टी20 में कमाल की गेंदबाजी की थी. चाहर गेंदबाजी के साथ-साथ बल्ले से भी टीम के लिए योगदान दे सकते हैं. उन्होंने कई मौकों पर टीम के लिए ऑलराउंडर की भूमिका निभा चुके हैं. ऐसे में उन्हें टी20 वर्ल्ड कप में मौका मिल सकता था. वहीं जसप्रीत बुमराह की जगह मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) टी20 वर्ल्ड के लिए पहली पसंद हैं. वह अब पूरी तरह फिट होकर टीम से जल्द जुड़ेंगे. 

मुकेश-चेतन बतौर नेट बॉलर टीम से जुड़े

आईपीएल में शानदार प्रदर्शन करने वाले मुकेश चौधरी (Mukesh Choudhary) और चेतन सकारिया (Chetan Sakariya) बतौर नेट गेंदबाज के रूप में पार्थ मे टीम से जुड़ गए हैं जहां टीम इंडिया को बीसीसीआई (BCCI) द्वारा आयोजित दो प्रैक्टिस मैच खेलने है. दोनों ही खिलाड़ी टीम इंडिया के साथ ही ऑस्ट्रेलिया के लिए रवाना हुए थे. 

First Published : 08 Oct 2022, 07:58:22 AM

For all the Latest Sports News, T20 World Cup News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.