logo-image

T20 World Cup 2022: आज होगा बुमराह की रिप्लेसमेंट का ऐलान, इन नामों पर चर्चा !

T20 World Cup 2022: भारतीय टीम (Indian Cricket Team) इस समय ऑस्ट्रेलिया (Australia) में अभ्यास कर रही है. जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) का ना होना बैलेंस को बिगाड़ रहा है. बुमराह की रिप्लेसमेंट (Jasprit Bumrah Replacement) की घोषणा BCCI आज कर सकती

Updated on: 09 Oct 2022, 08:58 AM

नई दिल्ली:

T20 World Cup 2022: टी-20 विश्व कप के लिए भारतीय टीम (Indian Cricket Team) इस समय ऑस्ट्रेलिया (Australia) के पर्थ में अभ्यास कर रही है. टीम इंडिया को विश्व कप से पहले 4 प्रैक्टिस मैच खेलने हैं. टीम इंडिया के साथ कुछ खिलाड़ी साउथ अफ्रीका वाली वनडे सीरीज के बाद जुड़ेंगे. भारतीय टीम के लिए अपनी डेथ बॉलिंग मजबूत करना बड़ी चुनौती है. टीम में रविंद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) और जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) का ना होना बैलेंस को बिगाड़ रहा है तो वहीं बुमराह की रिप्लेसमेंट (Jasprit Bumrah Replacement) की घोषणा बीसीसीआई आज कर सकता है. 

इन नामों पर चर्चा
टीम इंडिया के स्टार तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह पीठ में चोट के चलते टी-20 विश्व कप 2022 से बाहर हो गए हैं. उनकी जगह टीम में जिन खिलाड़ियों को शामिल करने की चर्चा हो रही है. उसमें सबसे ऊपर मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) का नाम सामने आ रहा है. शमी हाल ही में कोरोना से ठीक होकर टीम में वापसी की तैयारी कर रहे हैं. शमी ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका के खिलाफ कोविड की वजह से सीरीज नहीं खेल पाए.

ये भी पढ़ें: John Campbell Ban: वेस्टइंडीज के सलामी बल्लेबाज पर लगा 4 साल का बैन, डोपिंग नियमों के तहत एक्शन

इसके अलावा बुमराह की रिप्लेसमेंट के तौर पर दीपक चाहर (Deepak Chahar) का नाम भी सामने आ रहा है. दीपक भी माइनर सी चोट के चलते इस वक्त एनसीए में हैं. मोहम्मद शमी और दीपक चाहर टी-20 विश्व कप 2022 के लिए रिजर्व खिलाड़ियों में शामिल हैं. उम्मीद है कि दोनों में से ही किसी को बुमराह की जगह टीम में शामिल किया जाएगा.

ये भी पढ़ें: T20 World Cup: इंडिया की जीत में रोड़ा बन जाता है ये पाकिस्तानी खिलाड़ी, अब नहीं होगा ऐसा!

शमी और दीपक के अलावा मोहम्मद सिराज (Mohammed Siraj) के नाम की भी चर्चा की गई. मोहम्मद शमी अगर टीम में शामिल नहीं किए जाते तो उन्हें रिजर्व खिलाड़ी के रूप में जगह मिल सकती है. मोहम्मद सिराज साउथ अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज खेल रहे हैं. आपको बता दें कि मोहम्मद शमी और दीपक चाहर 12 अक्टूबर को टी-20 विश्व कप के लिए ऑस्ट्रेलिया रवाना होंगे.