News Nation Logo

T20 World Cup: ऑस्ट्रेलिया ने किया टीम का ऐलान, भारत में वार्नर को आराम

Sports Desk | Edited By : Chirag Sukhija | Updated on: 01 Sep 2022, 09:41:22 AM
Australia Team for world cup

Team Australia (Photo Credit: Social Media)

नई दिल्ली:  

T20 World Cup: 16 अक्टूबर से होने वाले टी-20 वर्ल्ड कप(T20 World Cup) के लिए डिफेंडिंग चैम्पियन ऑस्ट्रेलिया(Australia) ने 15 सदस्यीय टीम का ऐलान कर दिया है. ये टीम ही भारतीय दौरे के लिए टी-20 मैच खेलने आएगी, सिर्फ डेविड वार्नर की जगह भारतीय दौरे के लिए कैमरून ग्रीन को जगह दी गई है. इस साल टी-20 वर्ल्ड कप की मेजबानी ऑस्ट्रेलिया ही कर रहा है. इस स्क्वॉड में जिस खिलाड़ी ने सबका ध्यान अपनी ओर खींचा है वो हैं टिम डेविड. टिम डेविड इससे पहले सिंगापुर की टीम के लिए क्रिकेट खेलते थे. लेकिन विश्व कप के लिए उनका ऑस्ट्रेलिया टीम में सिलेक्शन सबके लिए चौंकाने वाला निर्णय है. आपको बता दें कि ऑस्ट्रेलिया टीम से जुड़ने के लिए टिम डेविड ने आधिकारिक रूप से स्विच किया है. इसके बाद अब डेविड सिंगापुर की बजाए ऑस्ट्रेलिया के लिए मैदान पर उतरेंगे. 

पिछली विश्व कप टीम से सिर्फ एक बदलाव
आपको बता दें कि 2021 में ऑस्ट्रेलिया ने जिस टीम के साथ विश्व कप अपने नाम किया था उसी टीम पर ऑस्ट्रेलिया ने 2022 में भी भरोसा जताया है. पिछले साल की इस टीम में कंगारू टीम ने सिर्फ एक बदलाव किया है. उन्होंने मिचेल स्वैपसन की जगह टिम डेविड को मौका दिया है. टिम डेविड अंत के ओवरों में तेज गति से रन बना सकते हैं जिसकी वजह से उन्हें टीम में शामिल किया है. 

ऑस्ट्रेलिया की टी20 विश्व कप टीम: 
एरॉन फिंच (C), पैट कमिंस (VC), एश्टन एगर, टिम डेविड, जोश हेजलवुड, स्टीवन स्मिथ, मैथ्यू वेड, जोश इंगलिस, मिशेल मार्श, ग्लेन मैक्सवेल, केन रिचर्डसन, मिशेल स्टार्क, मार्कस स्टॉयनिस, डेविड वॉर्नर, एडम जम्पा

फाइनल में न्यूजीलैंड को दी थी मात
आपको बता दें कि 2021 टी-20 विश्व कप में ऑस्ट्रेलिया ने फाइनल मुकाबले में न्यूजीलैंड को मात देकर खिताब अपने नाम किया था. उस मुकाबले में मिचेल मार्श ने 50 गेंदों पर नाबाद 77 रनों की पारी खेलकर अपनी टीम को जीत दिलाई थी. ऑस्ट्रेलिया ने इस मुकाबले को 8 विकेट से जीता था. 

यह भी पढ़ें - IND vs PAK: वो तीन बातें जो दर्शाती हैं कि अब भारत-पाक मैच पक्का है !

इस साल ऑस्ट्रेलिया में विश्व कप
2022 का टी-20 विश्व कप ऑस्ट्रेलिया की ही सरजमीं पर खेला जाएगा. ये टूर्नामेंट 16 अक्टूबर से 13 नवंबर तक होगा. 2022 टी-20 विश्व कप में 4 ग्रुप होंगे. 4 ग्रुप में 12 टीमें खिताब के लिए आमने सामने होंगी. 8 टीमें पहले से ही विश्व कप का हिस्सा हैं जब्कि 4 टीमें क्वालीफायर खेलने के बाद सुपर 12 का हिस्सा बनेंगी.

First Published : 01 Sep 2022, 09:41:22 AM

For all the Latest Sports News, T20 World Cup News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.