logo-image

IND vs PAK: वो तीन बातें जो दर्शाती हैं कि अब भारत-पाक मैच पक्का है !

भारत पाकिस्तान मुकाबला होने के आसार बढ़ गए हैं. आज हम आपको बता रहें हैं वो तीन बातें जो इस ओर इशारा कर रही हैं कि एशिया कप 2022 में भारत पाकिस्तान के बीच एक बार फिर से मैच अब लगभग पक्का हो गया है. 

Updated on: 01 Sep 2022, 07:44 AM

नई दिल्ली:

IND vs PAK: भारत ने एशिया कप 2022(Asia Cup 2022) के चौथे मुकाबले में हॉन्ग कॉन्ग(Hong Kong) को 40 रनों से हरा दिया. इसी के साथ भारत ने सुपर फोर में जगह बना ली है. भारत के लिए प्लेयर ऑफ द मैच(Player of the Match) सूर्यकुमार यादव(Suryakumar Yadav) ने 26 गेंदों में ताबड़तोड़ 68 रनों की पारी खेली. एक बार लग रहा था कि भारत को 150-160 के आस पास संतोष करना पड़ेगा लेकिन सूर्य की बल्लेबाजी के दम पर भारत 192 के स्कोर तक पहुंच गया. स्कोर का पीछा करते हुए हॉन्ग कॉन्ग 20 ओवर में 152 रन ही बना सकी. इस मैच के बाद एक बार फिर से भारत पाकिस्तान मुकाबला(India Pakistan Match) होने के आसार बढ़ गए हैं. आज हम आपको बता रहें हैं वो तीन बातें जो इस ओर इशारा कर रही हैं कि एशिया कप 2022 में भारत पाकिस्तान के बीच एक बार फिर से मैच अब लगभग पक्का हो गया है. 

हॉन्ग कॉन्ग पर जीत दिलाएगी पाकिस्तान को एंट्री
पाकिस्तान को सुपर फोर में एंट्री पाने के लिए 2 सितंबर को होने वाले मैच में हॉन्ग कॉन्ग को हराना होगा. अगर पाकिस्तान हॉन्ग कॉन्ग को हरा देती है तो 4 सितंबर को भारत पाकिस्तान का सुपर फोर में मुकाबला होगा. हॉन्ग कॉन्ग की टीम को देखते हुए ऐसा लगता है कि उनके खिलाफ पाकिस्तान के लिए ये जीत लगभग पक्की है. 

अच्छी फॉर्म में हैं बाबर-रिजवान
पाकिस्तान के दोनों ही सलामी बल्लेबाज बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान अच्छी फॉर्म में चल रहे हैं. दोनों ही बल्लेबाज हॉन्ग कॉन्ग की टीम के खतरा बन सकते हैं. रिजवान ने भारत के खिलाफ 43 रन की पारी खेली थी. आपको याद दिला दें कि इन दोनों बल्लेबाजों ने ही 2021 टी-20 विश्व कप में भारत के खिलाफ पाकिस्तान को 10 विकेट से जीत दिलवाई थी. 

यह भी पढ़ें- Asia Cup 2022 से भारत T20 World Cup के लिए जीत की नींव रखेगा!

लय में नसीम शाह
पाकिस्तान के तेज गेंदबाज नसीम शाह अच्छी लय में नजर आ रहे हैं. उन्होंने भारत के खिलाफ भी 2 विकेट अपने नाम किए थे. नसीम ने केएल राहुल और सूर्यकुमार यादव को पवेलियन का रास्ता दिखाया था. नसीम शाह की स्पीड और सटीक लाइन लेंथ हॉन्ग कॉन्ग के लिए मुश्किल पैदा कर सकती है.