logo-image
लोकसभा चुनाव

AUSvsNZ : आज से सुपर-4 के मुकाबले शुरू, पहला मैच ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के बीच

AUSvsNZ T20 World Cup 2022 : वर्ल्ड कप 2022 में आज से सुपर-4 के मुकाबले शुरू होने जा रहे हैं.

Updated on: 22 Oct 2022, 11:28 AM

highlights

  • सुपर 12 के आज से मुकाबले शुरू
  • ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के बीच होगा मैच
  • केन विलियमसन पर रहेगी सभी की नजर

नई दिल्ली:

AUSvsNZ T20 World Cup 2022 : वर्ल्ड कप 2022 में आज से सुपर-4 के मुकाबले शुरू होने जा रहे हैं. आज दो मैच खेले जाने हैं जिसमें पहला मुकाबला ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के बीच खेला जाएगा वहीं दूसरा मैच अफगानिस्तान और इंग्लैंड के बीच शाम को खेला जाएगा. पहले मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड जी जान लगा देंगी कि जीत के साथ अभियान की शुरुआत कर सकें. ये मुकाबला सिडनी क्रिकेट के मैदान पर खेला जाएगा. इस मैच में दोनों ही टीमों की प्लेइंग 11 क्या रह सकती है, आज हम आपको बताते हैं. 

यह भी पढ़ें- INDvsPAK : विराट, रोहित ने पाकिस्तान के लिए बनाया ये प्लान, अब जीत पक्की!

ऑस्ट्रेलिया की संभावित प्लेइंग 11 

फिंच की कप्तानी में टीम ऑस्ट्रेलिया चाहेगी इस 50 ओवर्स के वर्ल्ड कप से पहले ये टी20 विश्व कप अपने नाम किया जाएगा. डेविड वार्नर के साथ फिंच चाहेंगे कि पारी की अच्छे से शुरुआत की जाए जिससे टीम बड़े स्कोर पा सके. अगर गेंदबाजी की बात करें तो स्टार्क के साथ पैट कमिंस न्यूजीलैंड के जल्द से जल्द विकेट लेना चाहेंगे.

डेविड वार्नर, एरोन फिंच (कप्तान), मिशेल मार्श, ग्लेन मैक्सवेल, मार्कस स्टोइनिस, टिम डेविड, मैथ्यू वेड, पैट कमिंस, मिशेल स्टार्क, एडम ज़म्पा, जोश हेज़लवुड

यह भी पढ़ें- बारिश तय करेगी भारत का गेंदबाजी आक्रमण, अश्विन को मिल सकता है मौका!

न्यूजीलैंड की संभावित प्लेइंग 11

न्यूजीलैंड की बात करें तो केन विलियमसन की टीम ऑस्ट्रेलिया की तरह अपने पहले मुकाबले में जीत से कम में राजी नहीं होगी. अगर प्लेइंग 11 की बात करें तो डेवोन कॉनवे के साथ फिन एलन पारी की शुरुआत करते हुए नजर आएंगे. केन विलियमसन के ऊपर जिम्मेदारी है कि टीम के लिए रन की गति को कम नहींं होने देना है.

डेवोन कॉनवे (विकेटकीपर), फिन एलन, केन विलियमसन (सी), ग्लेन फिलिप्स, माइकल ब्रेसवेल, जिमी नीशम, मिशेल सेंटनर, टिम साउथी, ट्रेंट बोल्ट, लॉकी फर्ग्यूसन, ईश सोढ़ी