logo-image

बारिश तय करेगी भारत का गेंदबाजी आक्रमण, अश्विन को मिल सकता है मौका!

T20 World Cup 2022 : टी20 विश्व कप में भारत कल पाकिस्तान के साथ अपने इस बड़े टूर्नामेंट की शुरुआत करने जा रहा है.

Updated on: 22 Oct 2022, 10:09 AM

highlights

  • अभी रोहित की पसंद 3 तेज गेंदबाज और एक स्पिनर हैं
  • शमी के साथ भुवनेश्वर, अर्शदीप और हर्षल हो सकते हैं
  • अश्विन को दिया जा सकता है मौका

नई दिल्ली:

T20 World Cup 2022 : टी20 विश्व कप में भारत कल पाकिस्तान के साथ अपने इस बड़े टूर्नामेंट की शुरुआत करने जा रहा है. भारतीय टीम इस मुकाबले को जीतकर जीत के साथ आगाज करना चाहेगी. हालांकि ना सिर्फ पाकिस्तान बल्कि भारत को ऑस्ट्रेलिया के मौसम को भी देखना है. मौसम विभाग पहले ही बता चुका है कि बारिश मैच के बीच में खलल डाल सकती है. इसको देख कर भारत और पाकिस्तान की टीम अपनी गेंदबाजी को फाइनल करेंगी. जैसा आप जानते हैं कि ऑस्ट्रेलिया की पिच हमेशा से तेज गेंदबाजों को मदद करती हैं, और अगर मैदान गीला हो तो ये मदद और ज्यादा हो जाती है. 

अभी प्लेइंग 11 की प्रिडक्शन ये है

हालांकि अगर अभी प्लेइंग 11 की प्रिडक्शन देखें तो टीम 3 तेज गेंदबाज और एक स्पिनर के साथ जाना पसंद करेगी. लेकिन अगर बारिश मैच से पहले होती है तो गीला मैदान होने से बॉल बार-बार गीली होगी जिससे स्पिनर को हेंडल करने में समस्या आ सकती है तो टीमें अपने साथ एक एक्स्ट्रा तेज गेंदबाज प्लेइंग 11 में शामिल करना चाहेंगी.

मोहम्मद शमी के साथ हो सकते हैं पटेल

अगर रोहित शर्मा एक्स्ट्रा तेज गेंदबाज खिलाते हैं तो मोहम्मद शमी के साथ भुवनेश्वर कुमार, अर्शदीप सिंह और हर्षल पटेल हो सकते हैं. वहीं हार्दिक पांड्या ऑलराउंडर के तौर पर टीम के पास एक विकल्प रहेंगे. अगर भारतीय टीम फिर भी एक स्पिनर खिलाना चाहे तो युजवेंद्र चहल को खिलाया जा सकता है. उसकी वजह ये है कि चहल एक कलाई स्पिनर हैं. जिन्हे गीली गेंद से उतनी ज्यादा समस्या नहीं होगी जितनी एक फिंगर स्पिनर को होती है. 

अश्विन से खौफ खाती है पाकिस्तान की टीम

अगर बारिश मैच से पहले नहीं होती है और मैदान भी इतना गीला नहीं है तो टीम अश्विन को अपनी टीम में शामिल कर सकता है. अश्विन के पाकिस्तान के खिलाफ आंकड़े भी शानदार रहे हैं. सिर्फ 6.5 की इकॉनमी से उन्होंने 18 मैचों में पाकिस्तान को रन बनाने दिए हैं. इससे पता चलता है कि पाकिस्तान के बल्लेबाज ऑफ स्पिनर के सामने फंसते हुए नजर आते हैं.