logo-image

'घर में 7 बुजुर्ग तो होगी दिक्कत', अजय जडेजा ने Rohit Sharma के लिए कह दी चुभने वाली बात

क्रिकबज पर बातचीत के दौरान अजय जडेजा ने कहा, 'मैं एक बात बोलूंगा जो सुनने के बाद रोहित शर्मा को बहुत चुभेगी, अगर किसी कप्तान को टीम बनानी है, तो उसे पूरे साल टीम के साथ रहना पड़ता है.

Updated on: 11 Nov 2022, 11:40 AM

नई दिल्ली:

Rohit Sharma T20 World Cup 2022: टी20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में टीम इंडिया को इंग्लैंड के हाथों 10 विकेट से करारी हार का सामना करना पड़ा. इस हार के बाद से भारतीय फैंस काफी नाराज हैं और टीम की जमकर आलोचना कर रहे हैं. फैंस रोहित शर्मा के कप्तानी पर सवाल उठा रहे हैं. वहीं केएल राहुल को भी टीम से बाहर करने की बात कर रहे हैं. भारतीय टीम के कुछ दिग्गज भी टीम इंडिया पर सवाल उठा रहे हैं. उसमें से एक नाम पूर्व भारतीय क्रिकेटर अजय जडेजा (Ajay Jadeja) भी हैं. अजय जडेजा ने टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) और टीम मैनेजमेंट पर सवाल खड़ा किया है. उन्होंने पिछले एक साल में टीम के 7 खिलाड़ियों द्वारा कप्तानी करने पर तंज कसा है. 

क्रिकबज पर बातचीत के दौरान अजय जडेजा ने कहा, 'मैं एक बात बोलूंगा जो सुनने के बाद रोहित शर्मा को बहुत चुभेगी, अगर किसी कप्तान को टीम बनानी है, तो उसे पूरे साल टीम के साथ रहना पड़ता है. पूरे साल में रोहित शर्मा कितने दिनों टीम के साथ रहे? ये मैं अब नहीं कह रहा, ये मैं पहले भी कह चुका हूं. आपने टीम बनानी है, और आप साथ नहीं रहते. कोच भी न्यूजीलैंड नहीं जा रहे. घर का एक ही बुजुर्ग होना चाहिए, सात बुजुर्ग होंगे तो भी दिक्कत है.' 

यह भी पढ़ें: Team India: 'एक सिक्के के दो पहलू..', भारतीय टीम के सपोर्ट में आए सचिन तेंदुलकर

इस साल 2022 में टीम इंडिया के 7 अलग-अलग खिलाड़ियों ने टीम की कप्तानी की है. ऋषभ पंत (Rishabh Pant) ने जून में साउथ अफ्रीका (South Africa) के खिलाफ कप्तानी की थी. उसके बाद हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) ने आय़रलैंड (Ireland) दौरे पर भारतीय टीम की अगुवाई की. वेस्टइंडीज दौरे पर शिखर धवन (Shikhar Dhawan) को टीम इंडिया का कप्तान बनाया गया था. उसके बाद जिम्बाब्वे दौरे (Zimbabwe Tour) पर केएल राहुल (KL Rahul) ने भी टीम की कप्तानी की. इंग्लैंड के खिलाफ जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) को टेस्ट टीम का कप्तान बनाया गया था. इस तरह तीनों फॉर्मेट मिलकर इस साल कुल 7 खिलाड़ी टीम इंडिया की कप्तानी कर चुके हैं.