News Nation Logo
Banner

AFG vs NZ : न्‍यूजीलैंड को मिला इतने रनों का लक्ष्य, अफगानिस्‍तान को करना होगा ये काम 

AFG vs NZ Match Update : टी20 विश्‍व कप 2021 में आज एक बहुत खास मैच खेला जा रहा है. वैसे तो ये मैच अफगानिस्‍तान और न्‍यूजीलैंड के बीच है, लेकिन टीम इंडिया और पूरे भारत की नजर इस मैच पर लगी हुई है.

Sports Desk | Edited By : Pankaj Mishra | Updated on: 07 Nov 2021, 05:08:45 PM
New Zealand afghanistan

New Zealand afghanistan (Photo Credit: IANS)

नई दिल्‍ली :  

AFG vs NZ Match Update : टी20 विश्‍व कप 2021 में आज एक बहुत खास मैच खेला जा रहा है. वैसे तो ये मैच अफगानिस्‍तान और न्‍यूजीलैंड के बीच है, लेकिन टीम इंडिया और पूरे भारत की नजर इस मैच पर लगी हुई है. अफगानिस्‍तान की जीत से टीम इंडिया सेमीफाइनल में पहुंच जाएगी, लेकिन अगर न्‍यूजीलैंड जीत गया तो वही सेमीफाइनल में जाएगा. इस बीच मैच की पहली पारी खत्‍म हो गई है. टॉस जीतकर पहले बल्‍लेबाजी करने उतरी अफगानिस्‍तान की टीम ने आठ विकेट के नुकसान पर 124 रन बना लिए हैं. यानी न्‍यूजीलैंड को सेमीफाइनल में जाने के लिए अब 20 ओवर में 125 रन बनाने होंगे. वहीं अफगानिस्‍तान की टीम अगर इससे पहले न्‍यूजीलैंड को किसी भी तरह से रोक लेती है तो टीम इंडिया के लिए इससे अच्‍छी बात और कुछ नहीं होगी. भारतीय टीम अब तक चार मैच खेल चुकी है. इसमें से दो मैच जीते हैं और दो हारे हैं. भारत के पास अभी चार अंक हैं. अभी टीम इंडिया को नामीबिया से आखिरी लीग मैच खेलना है. ये मैच आठ नवंबर को खेला जाएगा. देखना होगा कि अफगानिस्‍तान की स्‍पिन तिकड़ी अब किस तरह की गेंदबाजी करती है और क्‍या न्‍यूजीलैंड को दिए गए टारगेट से पहले रोक सकती है. 

यह भी पढ़ें : T20 विश्‍व कप 2021 : अफगानिस्‍तान के सबसे खतरनाक खिलाड़ी की वापसी, मोहम्‍मद नबी बोले- भारतीय फैंस...

इससे पहले अफगानिस्तान के कप्‍तान मोहम्‍मद नबी ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया. टूर्नामेंट में तीन सेमीफाइनलिस्ट मिल चुके हैं, इस अहम मैच के बाद चौथी सेमीफाइनलिस्ट टीम भी मिलने की संभावना है. न्यूजीलैंड ने अपने चार मैचों में तीन में जीत हासिल की है वहीं, अफगानिस्तान ने चार मैचों में से दो में जीत दर्ज की है. अफगनिस्‍तान की टीम आज बड़ा स्‍कोर तो नहीं कर पाई, लेकिन उनकी ओर से जादरान ने शानदार अर्धशतकीय पारी खेली. हालांकि टीम की शुरुआत अच्‍छी नहीं रही और टीम ने अपने शुरुआती तीन विकेट पावरप्‍ले में ही गवां दिए थे. इसके बाद जादरान ने मोर्चा संभाला और बाकी बल्‍लेबाजों के साथ अच्‍छी साझेदारी की. 

यह भी पढ़ें : IND vs NZ : आईपीएल के हीरोज की होगी टीम इंडिया में एंट्री, इस दिन टीम सेलेक्‍शन

न्यूजीलैंड की टीम : मार्टिन गुप्टिल, डेरिल मिचेल, केन विलियमसन (कप्तान), डेवोन कॉनवे (विकेटकीपर), ग्लेन फिलिप्स, जेम्स नीशम, मिशेल सेंटनर, एडम मिल्ने, टिम साउदी, ईश सोढ़ी, ट्रेंट बोल्ट, टॉड एस्टल, काइल जैमीसन, टिम सीफर्ट और मार्क चैपमैन।

अफगानिस्तान की टीम : मोहम्मद नबी (कप्तान), हजरतुल्लाह जजई, मोहम्मद शहजाद (विकेटकीपर), रहमानुल्ला गुरबाज, गुलबदीन नायब, नजीबुल्लाह जादरान, करीम जनत, राशिद खान, शराफुद्दीन अशरफ, नवीन-उल-हक, हामिद हसन, मुजीब उर रहमान, हशमतुल्ला शाहिदी, फरीद अहमद और उस्मान घनीक।

First Published : 07 Nov 2021, 05:08:45 PM

For all the Latest Sports News, T20 World Cup News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.