News Nation Logo

PKL: क्रिकेटर नहीं, हरियाणा का ये कबड्डी खिलाड़ी बिका 1.65 करोड़ में

प्रो कबड्डी लीग के लिए इस समय तैयारी चल रही है. यह आयोजन इस वर्ष दिसंबर में होना है.वर्ष 2020 में इसका आठवां सीजन होना था लेकिन कोविड के कारण इसे रद्द कर दिया गया. इस कारण आठवां सीजन इस बार खेल जाएगा, जो दिसंबर में शुरू होगा.

News Nation Bureau | Edited By : Apoorv Srivastava | Updated on: 01 Sep 2021, 02:25:09 PM
Pardeep Narwal

kabbadi (Photo Credit: News Nation)

नई दिल्ली :

आईपीएल (IPL) के लिेए क्रिकेटरों की बिक्री करोड़ों रुपये में होने की खबर तो आपने खूब सुनी होगी लेकिन अब एक कबड्डी का खिलाड़ी 1.65 करोड़ रुपये में बिका है. चौंक गए ना. हम बताते हैं आपको पूरा मामला. बात हो रही है प्रो कबड्डी लीग की. प्रो कबड्डी लीग के लिए इस समय तैयारी चल रही है. यह आयोजन इस वर्ष दिसंबर में होना है. इसके लिए यूपी योद्धा टीम ने रेडर प्रदीप नरवाल को 1.65 रुपये में खरीदा है. प्रदीप हरियाणा राज्य के सोनीपत जिले के रहने वाले हैं. उन्हें प्यार से लोग दुबकी किंग भी बुलाते हैं. वह कबड्डी लीग के पांच सत्र खेल चुके हैं लेकिन इससे पहले वह पटना पाइरेट्स के खिलाड़ी थे. पटना से जुड़ने से पहले वह बेंगलुरु बुल्स से जुड़े रहे. इस बार यूपी योद्धा ने इन्हें 1.65 करोड़ रुपये में अपनी टीम में शामिल किया है. 

इसे भी पढ़ेंः IPL2021: अगली बार आईपीएल (IPL) से 5000 करोड़ रुपये ज्यादा कमाएगी बीसीसीआई ! जानिए कैसे

हाल ही में पीकेएल की ओर से जारी विज्ञप्ति में बताया गया कि प्रदीप को यूपी योद्धा ने 1.65 करोड़ रुपये में खरीदा है, जो कबड्डी लीग में अब तक किसी खिलाड़ी की सबसे बड़ी कीमत है. इससे पहले रेडर मनु गोयल को हरियाणा स्टीलर्स ने छठवें सीजन में 1.51 करोड़ में खरीदा था, जो तब सबसे बड़ी कीमत थी. अन्य महंगे खिलाड़ियों की बात करें तो सिद्धार्थ देसाई को तेलुगु टाइटन्स ने 1.30 करोड़ रुपये देकर खुद से जोड़े रखा है. वहीं, पीकेएल की ओर से जारी विज्ञप्ति में बताया गया कि इस बार विभिन्न फ्रैंचाइजी ने 22 विदेशी खिलाड़ियों को अपनी टीमों से जोड़ा हुआ है. 

इस बार नीलामी में सबसे महंगे बिकने वाले खिलाड़ियों की बात करें तो प्रदीप के बाद सिद्धार्थ देसाई ही हैं. उनके बाद तीसरे नंबर पर तमिला थलाइवाज के मंजीत हैं, जिन्हें 92 लाख रुपये में खरीदा गया है. चौथे नंबर पर पटना पाइरेट्स के सचिन हैं, जिनकी कीमत 84 लाख रुपये रही. वहीं पांचवें नंबर पर हरियाणा स्टीलर्स के रोहित गुलिया हैं, जिनकी कीमत 83 लाख रुपये है. 

आपको बता दें कि प्रो कबड्डी लीग की शुरुआत भारत में 2014 में हुई थी. सबसे पहले आयोजन में 8 टीमें खेली थीं. तब जयपुर पैंथर्स विजेता रही थी. वर्ष 2020 में इसका आठवां सीजन होना था लेकिन कोविड के कारण इसे रद्द कर दिया गया. इस कारण आठवां सीजन इस बार खेल जाएगा, जो दिसंबर में शुरू होगा. इस आयोजन में 12 टीमें खेल रही हैं.  पिछली बार बंगाल वारियर्स की टीम खिताब की विजेता रही थी. वहीं, पटना पाइरेट्स अभी तक इस लीग में सबसे सफल टीम रही है. इसने तीन बार कबड्डी लीग का खिताब जीता है.

 

  • HIGHLIGHTS
  • दो खिलाड़ी बिके हैं एक करोड़ रुपये से ज्यादा में
  • इस  वर्ष दिसंबर में किया जाना है आयोजन
  • 12 टीमें लेंगी टूर्नामेंट में हिस्सा

First Published : 01 Sep 2021, 01:32:54 PM

For all the Latest Sports News, Pro kabaddi League News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.