News Nation Logo
Banner

IPL2021: अगली बार आईपीएल (IPL) से 5000 करोड़ रुपये ज्यादा कमाएगी बीसीसीआई ! जानिए कैसे

इस समय आईपीएल का 14वां सीजन चल रहा है. इसके मैच 19 सितंबर से दुबई में होने हैं. इसमें 8 टीमें खेल रही हैं. अगली बार के लिए बीसीसीआई के पास विशेष प्लान है.

News Nation Bureau | Edited By : Apoorv Srivastava | Updated on: 01 Sep 2021, 11:26:15 AM
ipl

cricket (Photo Credit: News Nation)

highlights

  • इस बार चल रहा है आईपीएल का 14वां संस्करण 
  • बीच में रोक दिया गया था इस बार आईपीएल
  • इसका शेष भाग 19 सिंतबर से शुरू होने वाला है

नई दिल्ली :

बीसीसीआई (BCCI) अगली सीजन में आईपीएल (IPL) से 5000 करोड़ रुपये ज्यादा कमाएगी. यह दावा किया है बीसीसीआई के ही एक अधिकारी ने. बता दें कि बीसीसीआई (BCCI) पहले ही आईपीएल से हजारों करोड़ रुपये कमा रहा है. अगले सीजन में इसमें पांच हजार करोड़ रुपये के इजाफे की उम्मीद है. ये पैसे आएंगे कहां से ये हम आपको बताएंगे. दरअसल, इस समय आईपीएल का 14वां सीजन चल रहा है. इसके मैच 19 सितंबर से दुबई में होने हैं. इसमें 8 टीमें खेल रही हैं. यह टीमें हैं पंजाब सुपर किंग्स, दिल्ली कैपिटल्स, राजस्थान रॉयल्स, सनराइजर्स हैदराबाद, मुंबई इंडियन्स, रॉयल चैलेंजर बेंगलुरु, चेन्नई सुपर किंग्स और कोलकाता नाइट राइजर्स.  एक मीडिया संस्थान से बात करते हुए बीसीसीआई के वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि आईपीएल के अगले सीजन में यानी आईपीएल-2022 (IPL-2022) में आठ की बजाय दस टीमें खेलेंगी. दो नयी टीमों के अगले सीजन में शामिल किया जाएगा. इन दोनों टीमों की बोली के लिेए बेस प्राइस 2000 करोड़ रखा गया है. यानी दो नयी टीमों के आने से आय 4000 करोड़ रुपये लेकिन इसके लिए बोली और ऊपर जाने की उम्मीद है, ऐसे में दो नयी टीमों के आने से कम से कम 5000 करोड़ रुपये से ज्यादा की आय होने की उम्मीद है. 

इसे भी पढ़ेँः डेल स्टेन ने लिया संन्यास, करते थे ऐसी खतरनाक गेंदबाजी

नयी संभावित टीमों के लिए बोली की बात करें तो यह उम्मीद की जा  रही है कि अदानी ग्रुप, आरपीजी संजीव गोयनका ग्रुप, प्रसिद्ध फार्मास्युटिकल कंपनी टोरेंट और एक प्रसिद्ध बैंकर के बोली लगाने की उम्मीद है. बीसीसीआई अधिकारी ने कहा कि यदि कुछ ग्रुप मिलकर भी बोली लगाती हैं तो उनका स्वागत है. वहीं, उन्होंने यह भी स्पष्ट कर दिया कि वर्ष में 3000 करोड़ रुपये आय से अधिक वाली कंपनी ही इस बोली में भाग ले सकेंगी. वहीं, क्रिकेट के जानकारों का दावा है कि दस टीमें खेलने से अगला आईपीएल और भी रोमांचक हो जाएगा. दर्शकों के ज्यादा मैच देखने को मिलेंगे और अधिक खिलाड़ियों के पास अपनी क्षमता दिखाने का मौका होगा. यही नहीं, कई बड़े खिलाड़ियों की टीमों में फेरबदल भी होगा. यहां बता दें कि आईपीएल यानी इंडियन प्रीमियर लीग की शुरुआत वर्ष 2008 में हुई थी. तब से अब तक हर वर्ष इसका आयोजन किया जाता है. हालांकि इस वर्ष आईपीएल का 14वां संस्करण अप्रैल में शुरू हुआ था, जो कोरोना महामारी बढ़ने और दिल्ली में बायोबबल फूटने के कारण इसे बीच में रोक दिया गया था. अब इसका शेष भाग 19 सितंबर से दुबई में शुरू होने वाला है. अगले वर्ष आईपीएल के 15वें संस्करण की योजना है.

 

First Published : 01 Sep 2021, 11:12:27 AM

For all the Latest Sports News, Indian Premier League News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

LiveScore Live IPL 2021 Scores & Results

वीडियो

×