News Nation Logo

ISL ने बेंगलुरु एफसी ने ऑस्ट्रेलियाई डिफेंडर Aleksandar Jovanovic से किया करार

Sports Desk | Edited By : Satyam Dubey | Updated on: 22 Jul 2022, 08:19:09 PM
Aleksandar Jovanovic

Aleksandar Jovanovic (Photo Credit: File Photo)

नई दिल्ली:  

बेंगलुरु एफसी (Bengaluru FC) ने आज ऑस्ट्रेलियाई सेंटर-बैक अलेक्जेंडर जोवानोविक (Aleksandar Jovanovic) के साथ 2022-23 सीज़न से पहले एक साल का करार कर लिया है. 32 वर्षीय अलेक्जेंडर जोवानोविक ने 6 अलग-अलग देशों का प्रतिनिधित्व किया है. अलेक्जेंडर जोवानोविक (Aleksandar Jovanovic) का यह साइमन ग्रेसन के तहत ब्लूज़ का सातवां करार बन गया है. सिडनी में जन्मे, जोवानोविक ने अपने युवा करियर की शुरुआत एपीआईए लीचहार्ड्ट के साथ की थी. साल 2006 में पररामट्टा ईगल्स के साथ अपने पहले अनुबंध पर हस्ताक्षर किए थे. 

साल 2008 में, वह पहली बार विदेश चले गए, जहां सर्बियाई सुपरलिगा क्लब वोज्वोडिना के साथ जुड़े थे. 2008 और 2011 के बीच, जोवानोविक के पास सर्बियाई डिवीजनों के भीतर तीन एफके पालिक, एफके वेटरनिक और आरएफके नोवी सैड के लिए निकले थे. 

इस दौरान उन्होंने कहा कि मैं बेंगलुरू एफसी का प्रतिनिधित्व करने के लिए उत्साहित हूं और वास्तव में खिलाड़ियों, कर्मचारियों और समर्थकों से मिलने के लिए उत्सुक हूं. मुझसे भारत जाने और बीएफसी में शामिल होने के विचार के साथ संपर्क किया गया और इसने तुरंत मेरा ध्यान आकर्षित किया. 

उन्होंने आगे कहा कि मैंने क्लब के बारे में बहुत कुछ सुना है क्योंकि मेरे दोस्त हैं जो यहां खेले हैं, और उनके पास क्लब और लीग के बारे में कहने के लिए केवल पॉजिटिव चीजें थीं. उन्होंने कहा कि मैं शुरू करने के लिए इंतजार नहीं कर सकता. 

साल 2011 में हजदुक कोला के साथ एक संक्षिप्त कार्यकाल के बाद, जोवानोविक ने फिर से सीमाओं को पार किया, थाईलैंड में बीईसी टेरो सासाना (अब पुलिस टेरो एफसी) में चले गए. आपको बता दें कि साल 2013 और 2015 के बीच, जोवानोविक 2016 में टियांजिन टेडा के साथ चीन जाने से पहले दक्षिण कोरियाई पक्षों सुवोन एफसी और जेजू यूनाइटेड के लिए निकले.

यह भी पढ़ें: CWG से पहले स्मृति मंधाना पूरी तरह जोश में, कहा- देश के लिए लाएंगे मेडल  

जेजू यूनाइटेड में एक दूसरे कार्यकाल के बाद विदेश में एक और कदम उठाया जाएगा, इस बार बोस्नियाई प्रीमियर लीग की ओर ज़ेलजेज़्निकर साराजेवो. जोवानोविक ने ऑस्ट्रेलिया के सबसे सफल निर्यातों में से एक हैं, उन्होंने जेजू यूनाइटेड के साथ दो अलग-अलग कार्यकालों में एक शताब्दी से अधिक का वक्त बिताया है. वह हाल ही में ए-लीग के नवागंतुक मैकआर्थर एफसी के लिए निकला, लीग में अपने पहले अभियान में छठे स्थान पर रहा.

इस महीने के अंत में प्री-सीज़न तैयारियों के लिए ब्लूज़ के रूप में जोवानोविक के साथी नए साइनिंग जावी हर्नांडेज़, रॉय कृष्णा, फैसल अली, अमृत गोप, हीरा मंडल और प्रबीर दास में शामिल होने की उम्मीद है. 

First Published : 22 Jul 2022, 08:19:09 PM

For all the Latest Sports News, More Sports News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.