News Nation Logo

CWG से पहले स्मृति मंधाना पूरी तरह जोश में, कहा- देश के लिए लाएंगे मेडल   

News Nation Bureau | Edited By : Vijay Shankar | Updated on: 22 Jul 2022, 04:53:29 PM
Smiriti Mandhana

Smiriti Mandhana (Photo Credit: ANI)

नई दिल्ली:  

भारतीय महिला क्रिकेट (Indian Women Cricket) उप कप्तान स्मृति मंधाना (vice captain smriti mandhana) ने कहा है कि मैं कॉमनवेल्थ गेम्स (Commonwealth games) का हिस्सा बनकर काफी उत्साहित हूं. यह मेरे और पूरी टीम के लिए बहुत कुछ नया है. हमने कभी बाहर जाने और टूर्नामेंट खेलने का अनुभव नहीं किया है जहां अन्य खेल भी शामिल हैं. निश्चित रूप से हम इसके लिए तत्पर हैं. मंधाना ने कहा, राष्ट्रमंडल खेलों (Commonwealth games) से पहले की तैयारी वास्तव में अच्छी रही है और यह तैयारी हमें जरूर पदक दिलाएगी. भारतीय महिला क्रिकेट टीम की सलामी बल्लेबाज मंधाना ने कहा कि उनका लक्ष्य CWG 2022 में स्वर्ण पदक प्राप्त करना है.

हरमनप्रीत कौर (harmanpreet kaur) के नेतृत्व में भारतीय महिला क्रिकेट टीम राष्ट्रमंडल खेल 2022 में इतिहास में पहली बार प्रतिस्पर्धा करेगी, जब यह आयोजन 29 जुलाई से शुरू हो रहा है. भारतीय महिला क्रिकेट टीम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपने राष्ट्रमंडल खेलों के अभियान की शुरुआत पहले मैच में करने के लिए तैयार है. 29 जुलाई को राष्ट्रमंडल खेलों में महिला क्रिकेट की शुरुआत भारत और ऑस्ट्रेलिया मैच से होगी. 

ये भी पढ़ें-द्रौपदी मुर्मु के राष्ट्रपति चुनाव जीतने के बाद क्यों ट्रेंड हुआ आसाराम बापू

मंधाना ने कहा, लड़कियां काफी उत्साहित हैं. हम सब ने राष्ट्रमंडल खेलों और ओलंपिक को देखा है इसलिए हम सब इस भावना को जानते हैं. जब राष्ट्रीय गान सुनते हैं और भारतीय झंडा ऊपर जाता है तो उस भावना का एक अलग ही मोल होता है. हमारी निगाहें सिर्फ गोल्ड पर हैं और हम उसे जरूर जीतेंगे. मंधना ने शुक्रवार को बर्मिंघम के लिए टीम के प्रस्थान से पहले मीडिया से बातचीत के दौरान कहा, मंधाना ने कहा, हमने टीवी पर ओलंपिक और राष्ट्रमंडल खेलों को देखा है और जब टोक्यो में नीरज चोपड़ा के स्वर्ण पदक जीतने के साथ राष्ट्रगान बजाया गया तो मेरे भी रोंगटे खड़े हो गए. हम उस भावना को दोहराना चाहते हैं, हालांकि यह ओलंपिक नहीं है.

महिला टीम राष्ट्रमंडल खेलों के लिए बर्मिंघम की यात्रा करने वाली 322 सदस्यीय भारतीय टुकड़ी का हिस्सा बनने के लिए तैयार है. 322 सदस्यीय टीम में 215 एथलीट हैं, जिसमें 108 पुरुष और 107 महिलाएं शामिल हैं. हाल ही में समाप्त हुई श्रृंखला में श्रीलंका के खिलाफ दूसरे एकदिवसीय मैच में नाबाद 94 रन बनाकर 26 वर्षीय सलामी बल्लेबाज अच्छी फॉर्म में है. टीम इंडिया ने एकदिवसीय श्रृंखला में श्रीलंका का सफाया कर दिया और राष्ट्रमंडल खेलों 2022 से पहले टी20 श्रृंखला 2-1 से जीत ली.

CWG 2022 के लिए भारतीय महिला टीम:

हरमनप्रीत कौर (कप्तान), स्मृति मंधाना (उप-कप्तान), शैफाली वर्मा, एस मेघना, तानिया सपना भाटिया (wk), यास्तिका भाटिया (wk), दीप्ति शर्मा, राजेश्वरी गायकवाड़, पूजा वस्त्राकर, मेघना सिंह, रेणुका ठाकुर, जेमिमा रोड्रिग्स, राधा यादव, हरलीन देओल और स्नेह राणा. 

First Published : 22 Jul 2022, 04:53:29 PM

For all the Latest Sports News, Commonwealth Game News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.