logo-image

Wrestlers Protest: पहलवानों के गुस्से को केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने ऐसे किया शांत, जानें यहां

Wrestlers Protest : केंद्रीय खेल मंत्री अनुराग ठाकुर (Union Minister Anurag Thakur) ने पहलवानों के गुस्से को शांत कर दिया है. केंद्रीय खेल मंत्री के एक्शन और आश्वासन के बाद खिलाड़ियों ने शुक्रवार को अपना धरना प्रदर्शन खत्म कर दिया है.

Updated on: 22 Jan 2023, 06:36 PM

नई दिल्ली:

Wrestlers Protest : केंद्रीय खेल मंत्री अनुराग ठाकुर (Union Minister Anurag Thakur) ने पहलवानों के गुस्से को शांत कर दिया है. केंद्रीय खेल मंत्री के एक्शन और आश्वासन के बाद खिलाड़ियों ने शुक्रवार को अपना धरना प्रदर्शन खत्म कर दिया है. इस मामले में केंद्र सरकार ने भारतीय कुश्ती संघ (WFI) के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह पर यौन उत्पीड़न लगे आरोपों की जांच के लिए सात सदस्यीय कमेटी गठित की है. इसे लेकर अनुराग ठाकुर ने रविवार को बड़ा बयान दिया है.  

यह भी पढ़ें : Pregnancy Post : दीपिका कक्कड़ और शोएब इब्राहिम ने शेयर की फैंस के साथ गुड न्यूज, फैंस से मांगी दुआएं...

केंद्रीय खेल मंत्री अनुराग ठाकुर (Anurag Thakur) ने कोलकाता में कहा कि केंद्र सरकार ने डब्ल्यूएफआई (WFI) पर लगाए गए आरोपों के संबंध में सभी खिलाड़ियों को सुना है. एक टूर्नामेंट को तत्काल प्रभाव से रोक दिया गया है. इसके अलावा ही कुश्ती संघ के अतिरिक्त सचिव विनोद तोमर को भी बर्खास्त कर दिया गया. उन्होंने कहा कि एक कमेटी इस मामले की निष्पक्ष जांच करेगी, ताकि सब कुछ क्लियर हो जाए. 

यह भी पढ़ें : सपा नेता स्वामी प्रसाद मौर्या का विवादित बयान- रामचरितमानस पर लगे बैन, क्योंकि...

आपको बता दें कि देश के दिग्गज खिलाड़ियों ने डब्ल्यूएफआई के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह पर यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया है. इसे लेकर खिलाड़ियों ने तीन दिनों तक दिल्ली के जंतर मंतर पर धरना प्रदर्शन दिया. इसके बाद खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने सामने आकर खिलाड़ियों की समस्याएं सुनीं और अध्यक्ष को नोटिस जारी कर 72 घंटे के अंदर जवाब मांगा है. बताया जा रहा है कि भारतीय कुश्ती महासंघ ने जवाब देते हुए कहा कि अध्यक्ष पर लगाए गए आरोप गलत हैं. साजिश के तहत खिलाड़ी धरना प्रदर्शन कर रहे हैं.