News Nation Logo

Wrestlers Protest: बृजभूषण पर लगे आरोपों की जांच करेगी 7 सदस्यीय कमेटी, जानें मेंबरों के नाम

News Nation Bureau | Edited By : Deepak Pandey | Updated on: 20 Jan 2023, 09:45:22 PM
WFI 01

बृजभूषण पर लगे आरोपों की जांच करेगी 7 सदस्यीय कमेटी (Photo Credit: News Nation)

नई दिल्ली:  

Wrestlers Protest : भारतीय ओलंपिक संघ (IOA) ने शुक्रवार को बड़ा फैसला लिया है. IOA ने WFI प्रमुख बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ यौन उत्पीड़न के लगे आरोपों की जांच करने के लिए एक कमेटी का गठन किया है. यह सात सदस्यीय कमेटी है. यह सात सदस्यीय कमेटी कश्ती के दिग्गज पहलवानों द्वारा बृजभूषण पर लगाए गए आरोपों की जांच करेगी. इस कमेटी के मेंबरों में मैरी कॉम, डोला बनर्जी, अलकनंदा अशोक, योगेश्वर दत्त, सहदेव यादव और दो अधिवक्ताओं को शामिल गया है. 

यह भी पढ़ें : Lok Sabha Election: जानें BJP ने गाजीपुर से 2024 चुनाव का क्यों किया आगाज 

आपको बता दें कि भारतीय ओलंपिक संघ ने शुक्रवार को एक बैठक की थी. इस बैठक में आईओए ने कहा कि पहलवानों द्वारा लगाए गए आरोप बेहद गंभीर हैं. इस मामले की जांच होनी चाहिए. जांच के लिए इस मामले से संबंधित सभी पक्षों को बुलाया जाएगा. इसके बाद IOA ने एक कमेटी गठित की. हालांकि, जांच के लिए कोई समय सीमा निर्धारित नहीं की गई है. 

भारतीय भारोत्तोलन महासंघ के अध्यक्ष और आईओए द्वारा गठित कमेटी के सदस्य सहदेव यादव ने न्यूज एजेंसी ANI को बताया कि हम बैठेंगे और सबकी बात सुनेंगे. आरोपों को देखने के बाद निष्पक्ष जांच करेंगे और निष्पक्ष न्याय देने की कोशिश करेंगे.

यह भी पढ़ें : Joshimath Landslide: उत्तराखंड में भारी बारिश और बर्फबारी का अलर्ट, जानें जोशीमठ पर क्या पड़ेगा असर

आपको बता दें कि इससे पहले खेल मंत्रालय ने 72 घंटे के अंदर बृजभूषण शरण सिंह से जवाब मांगा था. हालांकि, उन्होंने शुक्रवार को अपना जवाब दाखिल कर दिया है. इसकी जानकारी बृजभूषण के बेटे प्रतीक भूषण सिंह ने दी है. प्रतीक भूषण सिंह ने बयान जारी कहा कि अयोध्या में 22 जनवरी को डब्ल्यूएफआई की वार्षिक बैठक होगी. इस बैठक में बृजभूषण पत्रकारों को संबोधित करेंगे.  

First Published : 20 Jan 2023, 09:15:10 PM

For all the Latest Sports News, More Sports News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.