News Nation Logo
Banner

जेल में सुशील की छूटी कसरत, लेकिन जान का खतरा बरकरार

स्पेशल डाइट ना मिलने की वजह से सुबह शाम कसरत करता भी नजर नहीं आता है, अक्सर अपनी सेल में लेटा हुआ दिखाई देता है. उसके ऊपर 24 घंटे सीसीटीवी कैमरों से निगरानी रखी जा रही है और एक अर्ध सैनिक बल का जवान भी उसकी सेल पर तैनात रहता है.

News Nation Bureau | Edited By : Shailendra Kumar | Updated on: 19 Jun 2021, 05:03:58 PM
Sushil Kumar

जेल में सुशील की छूटी कसरत (Photo Credit: न्यूज नेशन)

highlights

  • जेल में सुशील की कसरत छूटी लेकिन खतरा बरकरार
  • सुशील का क्वॉरेंटाइन पीरियड पूरा उसके बाद तिहाड़ में किया जाना था शिफ्ट
  • जेल में नहीं मिल रही कोई खास सहूलियत, सामान्य कैदियों की तरह है

नई दिल्ली:

पहलवान सागर धनगर की हत्या के आरोपी सुशील कुमार से जेल के अंदर पहलवानी भले छूट गई है लेकिन उसके सिर पर मंडराते काला जठेड़ी और लॉरेंस बिश्नोई गैंग की दुश्मनी के काले बादल नहीं छंटे, यही वजह है कि सुशील का कोरेंटिन पीरियड पूरा होने के बाद भी उसे तिहाड़ जेल में शिफ्ट नहीं किया जा रहा. नियमों के हिसाब से उसे क्वॉरेंटाइन पीरियड पूरा होने के बाद तिहाड़ जेल में शिफ्ट किया जाना था, क्योंकि वहां उसका दुश्मन लॉरेंस बिश्नोई जेल नंबर एक की हाई सिक्योरिटी सेल में बंद है, इसलिए तिहाड़ जेल प्रशासन ने एक बैठक के पश्चात यह तय किया कि सुशील को फिलहाल मंडोली की जेल नंबर 15 में ही रहने दिया जाए, यानी सुशील का एकांतवास अभी जारी रहेगा.

यह भी पढ़ें : कोलकाता में कांग्रेस की बैठक, बंगाल चुनाव परिणामों पर चर्चा

दूसरी और सुशील जेल में सामान्य कैदियों की तरह है, शुरुआती कुछ दिनों में उसने सुबह शाम दो–2 घंटे अपनी सेल में कसरत करनी शुरू कर दी थी, प्लास्टिक बोतल के बड़े जार में पानी भर कर डंबल बनाए थे, लेकिन मीडिया रिपोर्ट्स और अदालत से उसकी स्पेशल फूड सप्लीमेंट्स की अर्जी खारिज होने के बाद उसे गहरा धक्का लगा, अब जेल सूत्रों का कहना है कि वह सामान्य कैदियों जैसा व्यवहार कर रहा है.

यह भी पढ़ें : लोकतंत्र में निर्णय सिर्फ बहुमत पर नहीं, सर्वसम्मति के आधार पर होने चाहिए : लोकसभा स्पीकर

स्पेशल डाइट ना मिलने की वजह से सुबह शाम कसरत करता भी नजर नहीं आता है, अक्सर अपनी सेल में लेटा हुआ दिखाई देता है. उसके ऊपर 24 घंटे सीसीटीवी कैमरों से निगरानी रखी जा रही है और एक अर्ध सैनिक बल का जवान भी उसकी सेल पर तैनात रहता है.

यह भी पढ़ें : चुनावों से पहले UP भाजपा में बड़ा बदलाव, MLC एके शर्मा को दी बड़ी जिम्मेदारी

बता दें कि सुशील कुमार को पहलवान सागर धनखड़ के हत्या के आरोप में गिरफ्तार किया गया है. सुशील पर आरोप है कि उसने अपने कुछ साथियों के साथ मिलकर सागर पहलवान की पिटाई की जिसकी वजह से उसकी मौत हो गई.

First Published : 19 Jun 2021, 04:51:53 PM

For all the Latest Sports News, More Sports News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.