logo-image

कोलकाता में कांग्रेस की बैठक, बंगाल चुनाव परिणामों पर चर्चा

पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव में करारी हार होने के बाद प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अधीर रंजन चौधरी (Adhir Ranjan Chowdhury) ने शनिवार को पहली बैठक बुलाई है.

Updated on: 19 Jun 2021, 05:24 PM

नई दिल्ली:

पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव में करारी हार होने के बाद प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अधीर रंजन चौधरी (Adhir Ranjan Chowdhury) ने शनिवार को पहली बैठक बुलाई है. प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय विधान भवन में हुई बैठक में पार्टी के वरिष्ठ पदाधिकारी, विभिन्न कमेटियों व शाखाओं के प्रमुख और जिलाध्यक्ष शामिल होंगे. इस मीटिंग में पार्टी के पूर्व विधायकों को भी बुलाया गया है. हाल ही में संपन्न विधानसभा चुनाव में पार्टी की करारी हार के कारणों पर चर्चा हो रही है. साथ ही वाममोर्चा के साथ गठबंधन के भविष्य पर भी विचार-विमर्श होगा.

आपको बता दें कि पिछले विधानसभा चुनाव की तरह ही इस बार भी कांग्रेस और वाममोर्चा ने साथ मिलकर पश्चिम बंगाल का चुनाव लड़ा था, लेकिन दोनों एक सीट भी नहीं जीत पाए थे. इसके लिए वाममोर्चा में शामिल माकपा ने कांग्रेस के साथ गठबंधन को जिम्मेदार ठहराया था. सूत्रों के अनुसार, कांग्रेस के साथ माकपा गठबंधन जारी रखने के पक्ष में नहीं है. हालांकि, इसे कांग्रेस बरकरार रखना चाहती है.

पश्चिम बंगाल के राज्यपाल ने अधीर से मुलाकात की, कयासों का दौर शुरू

आपको बता दें कि राष्ट्रीय राजधानी के दौरे पर आए पश्चिम बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने अधीर रंजन चौधरी से उनके आवास पर मुलाकात की है, जिसके बाद कांग्रेस हलकों में हलचल मच गई है. धनखड़ गुरुवार शाम चौधरी के आवास पर पहुंचे और बाद में ट्वीट किया कि दिल्ली में आज एक कप कॉफी से अधिक बातचीत हुई. अधीर रंजन चौधरी, 17 वीं लोकसभा में भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस के नेता और बेरहामपुर से संसद सदस्य के साथ.

हालांकि ट्वीट में शिष्टाचार भेंट के बारे में संकेत दिया गया , लेकिन कांग्रेस के लोग बैठक की प्रकृति के बारे में अनुमान लगा रहे हैं. चौधरी ने इस मुद्दे पर संदेशों का जवाब नहीं दिया, लेकिन सूत्रों ने कहा कि यह एक शिष्टाचार भेंट थी. राज्य में 'बिगड़ती कानून व्यवस्था को लेकर धनखड़ पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के साथ आमने-सामने हैं.

धनखड़ ने गुरुवार सुबह राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद से भी मुलाकात की. बैठक का विवरण ज्ञात नहीं है. धनखड़ के कार्यालय ने गुरुवार सुबह ट्वीट किया कि पश्चिम बंगाल के राज्यपाल श्री जगदीप धनखड़ ने श्रीमती सुदेश धनखड़ के साथ भारत के राष्ट्रपति माननीय श्री राम नाथ कोविंद और प्रथम महिला श्रीमती सविता कोविंद से राष्ट्रपति भवन में शिष्टाचार भेंट की. धनखड़ ने हालांकि कहा कि राष्ट्रपति से उनकी मुलाकात एक शिष्टाचार मुलाकात थी.