logo-image

World Boxing Championship : निकहत और मनीषा सेमीफाइनल में, भारत के दो मेडल पक्के

इस्ताबुंल में वर्ल्ड बॉक्सिंग चैंपियनशिप चल रही है. इसमें सोमवार को निकहत जरीन (52 किग्रा) ने भारत का पहला पदक पक्का कर दिया.

Updated on: 16 May 2022, 07:33 PM

दिल्ली:

World Boxing Championship : थॉमस कप में शानदार जीत के बाद भारत ने वर्ल्ड बॉक्सिंग चैंपियनशिप में भी आगे कदम बढ़ा दिए हैं. इस्ताबुंल में वर्ल्ड बॉक्सिंग चैंपियनशिप चल रही है. इसमें सोमवार को निकहत जरीन (52 किग्रा) ने भारत का पहला पदक पक्का कर दिया. निकहत ने अपनी शानदार लय को जारी रखते हुए इंग्लैंड की चार्ली-सियान डेविसन को 5-0 से हराया. निकहत तेलंगाना की 25 साल की जोशीली मुक्केबाज हैं. क्वार्टर फाइनल में डेविसन के आक्रामक खेल का जवाब उन्हीं की शैली में दिया. पहले दौर में दोनों मुक्केबाजों ने एक दूसरे पर जमकर हमला बोला. शुरुआती दो दौर में बढ़त कायम करने के बाद निकहत ने तीसरे दौर में रक्षात्मक खेल दिखाया और एकतरफा जीत दर्ज की. वहीं, 57 किलो वर्ग में मनीषा ने भी अपना क्वार्टर फाइनल मैच जीतकर भारत का दूसरा मेडल पक्का कर दिया. 

इसे भी पढ़ें: Thomas Cup : पहली बार थॉमस कप जीतने वाली भारतीय टीम के लिए पीएम मोदी ने कही ये बात, जानिए कितने करोड़ मिले

वहीं, भारत की नीतू (48 किग्रा) का अभियान क्वार्टर फाइनल में कजाकिस्तान की मौजूदा एशियाई चैंपियन अलुआ बाल्किबेकोवा से 2-3 से हार के बाद खत्म हो गया. नीतू हरियाणा की 21 साल की दो बार की युवा विश्व चैम्पियन हैं. उन्होंने शुरू में रक्षात्मक खेल दिखाया. बाद में उन्होंने तीसरे दौर में आक्रामक रूख अपनाया लेकिन तब तक देर हो चुकी थी.