logo-image

Thomas Cup : पहली बार थॉमस कप जीतने वाली भारतीय टीम के लिए पीएम मोदी ने कही ये बात, जानिए कितने करोड़ मिले

भारतीय बैडमिंटन टीम ने इंडोनेशिया में इतिहास रच दिया. आज तक भारत ने थॉमस कप में जीत हासिल नहीं की थी. अब भारत ने पहली बार यह कप जीत लिया है. इस अवसर पर पीएम मोदी ने खास ट्वीट किया है. 

Updated on: 15 May 2022, 08:53 PM

दिल्ली:

Thomas Cup : भारतीय पुरुष बैटमिंटन टीम ने रविवार को इंडोनेशिया में इतिहास रच दिया. पहली बार भारत ने थॉमस में जीत हासिल की. थॉमस कप के फाइनल में भारत ने इंडोनेशिया को 3-0 से हरा दिया. इस ऐतिहासिक जीत के बाद पीएम मोदी ने टीम के लिए खास इनाम का ऐलान किया है. यही नहीं, ट्वीटर पर उन्होंने टीम को बधाई दी. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भारतीय टीम की जीत के बाद ट्वीटर पर लिखा कि भारतीय बैडमिंटन टीम ने इतिहास रचा है. थॉमस कप में जीत से पूरा राष्ट्र उत्साहित है. पूरी टीम को बधाई और उनके भविष्य के लिए शुभकामनाएं. यह जीत आने वाले खिलाड़ियों को प्रेरित करेगी. 

इसे भी पढ़ें: IPL Match Fixing in Pakistan: पाक में हो रही IPL की मैच फिक्सिंग?

वहीं, भारतीय बैडमिंटन संघ (बीएआई) ने खिलाड़ियों के लिए एक करोड़ रुपये और सहयोगी स्टाफ के लिए 20 लाख रुपये बतौर पुरस्कार देने की घोषणा की. यह जानकारी असम के सीएम और बीएआई के अध्यक्ष हिमंत बिस्वा सरमा ने मीडिया को दी. बता दें कि थॉमस कप में मिली इस जीत से भारत के खेल प्रेमी उत्साहित हैं. इस प्रतियोगिता के 73 साल के इतिहास में भारत ने पहली बार यह कप जीता है. भारतीय टीम की जीत के बाद सोशल मीडिया पर भी भारतीय खेल प्रेमियों ने बधाईयों का तांता लगाया हुआ है.