News Nation Logo
Banner

IPL Match Fixing in Pakistan: पाक में हो रही IPL की मैच फिक्सिंग?

आईपीएल-2022 (IPL 2022) के मुकाबले इस समय रोमांच बढ़ा रहे हैं, वहीं दूसरी ओर सीबीआई मैच फिक्सिंग और सट्टेबाजी के मामले में तेजी से जांच कर रही है. इस मामले में सीबीआई ने मुकदमा भी दर्ज किया है.

Sports Desk | Edited By : Apoorv Srivastava | Updated on: 14 May 2022, 11:56:02 PM
IPL Match Fixing

IPL Match Fixing (Photo Credit: google search)

दिल्ली:  

IPL Match Fixing in Pakistan: क्या आईपीएल के मैच फिक्स होते हैं ? क्या ये फिक्सिंग पाकिस्तान में होती है ? क्या सट्टेबाज मैच फिक्स करते हैं ? ये तमाम सवाल आईपीएल प्रेमियों के मन में घूमने लगे हैं. दरअसल, आईपीएल-2019 (IPL 2019) में कथित मैच फिक्सिंग और सट्टेबाजी के आरोप में सीबीआई ने तीन लोगों पर मुकदमा दर्ज किया है. सीबीआई के एक अधिकारी ने शनिवार को मीडिया को जानकारी दी कि सीबीआई ने सट्टेबाजी के मामले में तीन लोगों पर मुकदमा दर्ज किया है, जिनके पाकिस्तान से कनेक्शन की जांच की जा रही है. इस मामले कई शहरों में तमाम लोग जांच के घेरे में हैं. यही नहीं, सीबीआई ने दर्ज मुकदमे में 'अज्ञात लोक सेवकों' का नाम लिया है. 

इसे भी पढ़ेंः Purple Cap in IPL 2022 : पर्पल कैप की जंग हुई रोचक, हसरंगा नहीं ये खिलाड़ी है चहल का सबसे बड़ा चैलेंजर

सीबीआई अफसर के अनुसार शक तो यहां तक है कि आरोपियों ने पाकिस्तानी कनेक्शन के इशारे पर आईपीएल मैचों के नतीजों को प्रभावित करने की कोशिश की. यहां बता दें कि यह पूरा मामला साल 2019 के आईपीएल मैचों की सट्टेबाजी से जुड़ा है. इस सट्टेबाजी में पाकिस्तानी लिंक सामने आ रहे हैं. सीबीआई ने अभी तक दो एफआईआर दर्ज की हैं. इसमें संदिग्ध आरोपियों में जोधपुर में सज्जन सिंह, जयपुर के प्रभु मीना, जयपुर के राम अवतार, जयपुर के अमित शर्मा सहित दो अज्ञात लोक सेवकों के नाम हैं. इसके अलावा एक पाकिस्तानी संदिग्ध का नाम भी है. 

बता दें कि बेशक यह मामले आईपीएल-2019 से जुड़ा हो लेकिन अक्सर आईपीएल में मैच फिक्सिंग और सट्टेबाजी की बात उठती रही है. साल 2019 के टूर्नामेंट से पहले भी कुछ खिलाड़ी फिक्सिंग के आरोप में प्रतिबंधित हो चुके हैं. भारत के ही श्रीसंत का तो करियर ही फिक्सिंग के आरोपों के कारण खत्म हो गया. इस समय आईपीएल-2022 का आयोजन चल रहा है. 

First Published : 14 May 2022, 09:59:04 PM

For all the Latest Sports News, Indian Premier League News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.