logo-image

Purple Cap in IPL 2022 : पर्पल कैप की जंग हुई रोचक, हसरंगा नहीं ये खिलाड़ी है चहल का सबसे बड़ा चैलेंजर

आईपीएल -2022 में पर्पल कैप कौन जितेगा इस पर तमाम क्रिकेट प्रेमियों की निगाहें हैं. इस रेस में तमाम गेंदबाज एक दूसरे को चुनौती दे रहे हैं.

Updated on: 14 May 2022, 07:57 PM

दिल्ली:

Purple Cap in IPL 2022 : आईपीएल- 2022 (IPL 2022) जैसे-जैसे आगे बढ़ रहा है, चैंपियन बनने की होड़ तो रोचक हो ही रही है, एक और 'जंग' मजेदार हो गई है. ये है पर्पल कैप की जंग. आईपीएल में एक सीजन में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज को पर्पल कैप से नवाजा जाता है. इस बार जैसे-जैसे आईपीएल का खेल आगे बढ़ रहा है, तमाम गेंदबाजों में एक-दूसरे को पछाड़ने की होड़ बढ़ती जा रही है.

इसे भी पढ़ेंः IPL 2022: अंबाती रायुडू ने ये क्या कर दिया! धोनी को भी नहीं था अंदाजा

इस लिस्ट में पहले राजस्थान रॉयल्स के गेंदबाज युजवेंद्र चहल सबसे आगे चल रहे थे. उन्होंने 12 मैचों में 45 ओवर गेंदबाजी की है और अब तक 23 विकेट झटके हैं. अब आरसीबी के गेंदबाज वानेंदु हसरंगा भी बराबरी पर आ गए हैं. उन्होंने 13 मैचों में 23 विकेट ले लिए हैं. पंजाब किंग्स के खिलाफ दो विकेट लेकर हसरंगा ने चहल के विकेटों की बराबरी कर ली है. इस तरह तमाम क्रिकेट प्रेमी मान रहे हैं कि हसरंगा अब पर्पल कैप के रेस में चहल के लिए सबसे बड़े चैलेंजर होंगे लेकिन कुछ विशेषज्ञों का कहना है कि हसरंगा से बड़े चैलेंजर पंजाब किंग्स के कैसिगो रबाडा होंगे. दरअसल, हसरंगा ने विकेट बेशक चहल के बराबर ले लिए हों लेकिन उनकी टीम आरसीबी के 13 मैच हो चुके हैं. यानी हसरंगा ने इतने विकेट लेने के लिए एक मैच ज्यादा खेला. अब लीग मैच में उनके पास सिर्फ एक मैच और बचा है. वहीं, युजवेंद्र चहल की टीम राजस्थान रॉयल्स ने अभी 12 मैच खेले हैं. यानी अभी दो लीग मैच चहल को खेलने हैं. 

पर्पल कैप की रेस में तीसरे नंबर पर इस समय कैसिगो रबाडा हैं. पंजाब किंग्स के इस गेंदबाज ने अभी तक 21 विकेट लिए हैं, यानी वह चहल और हसरंगा से सिर्फ दो विकेट पीछे हैं. पंजाब किंग्स ने भी अभी तक सिर्फ 12 मैच खेले हैं, यानी रबाडा के पास दो लीग मैच का समय और है. ऐसे में हसरंगा की बजाय रबाडा ज्यादा बड़ा चैलेंज होंगे. बता दें कि पर्पल कैप की रेस में चौथे नंबर पर आरसीबी के ही हर्षल पटेल चल रहे हैं, जिन्होंने अभी तक 18 विकेट लिए हैं, जबकि पांचवें नंबर पर कुलदीप यादव हैं. उन्होंने भी 18 विकेट अभी तक लिए हैं.