logo-image

World Boxing Championship: ब्रॉन्ज मेडल जीतने पर PM मोदी ने आकाश कुमार को दी बधाई

भारतीय मुक्केबाज आकाश कुमार ने गुरुवार को विश्व बॉक्सिंग चैंपियनशिप प्रतियोगिता में ब्रॉन्ज मेडल जीता. पीएम मोदी ने उन्हें बधाई दी है. आकाश कुमार ने कजाकिस्तान के मखमूद सबीरखान को हराया.

Updated on: 06 Nov 2021, 08:54 PM

नई दिल्ली:

विश्व बॉक्सिंग चैंपियनशिप (World Boxing Championship) में गुरुवार को भारतीय मुक्केबाज आकाश कुमार (Akash Kumar) ने 54 किलो ग्राम भार वर्ग में ब्रॉन्ज मेडल (Bronze Medal) जीतकर देश का मान बढ़ाया. उन्होंने  कजाकिस्तान (Kazakhstan) के मखमूद सबीरखान (Makhmood Sabeerkhan) को हराया. आपको बता दें कि  21 साल के आकाश की 0-5 की हार के साथ इस प्रतियोगिता में भारतीय चुनौती भी समाप्त हो गई. आकाश विश्व चैंपियनशिप में पदक जीतने वाले सातवें बनें.  ब्रॉन्ज मेडल के साथ ही उनको  25 हजार डालर की इनामी राशि मिली. आकाश कुमार को ब्रॉन्ज मेडल जीतने पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने बधाई दी है. 

यह भी पढ़ें: T20 World Cup: पाकिस्तान की जीत पर पत्नी ने लगाया था स्टेटस, पति ने कराई FIR

आपको बता दें कि पीएम मोदी ने शनिवार को ट्वीट कर उनको बधाई दी. पीएम मोदी ने ट्वीटर पर लिखा कि अच्छा किया आकाश! विश्व मुक्केबाजी चैंपियनशिप में प्रतिष्ठित पदक के लिए बधाई. आगे उन्होंने लिखा कि यह सफलता युवा मुक्केबाजों को आगे बढ़ने के लिए प्रेरित करेगी. आपको आपके भविष्य के प्रयासों के लिए बहुत-बहुत शुभकामनाएं.

यह भी पढ़ें: T20 विश्‍व कप 2021 : टीम इंडिया नेट रन रेट में सबसे ऊपर पहुंची, न्‍यूजीलैंड और पाकिस्‍तान पीछे 

इस प्रतियोगिता में भारत की तरफ से पांच बॉक्सरों ने क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई थी, लेकिन चार मुक्केबाज आगे नहीं बढ़ पाये. सबसे बड़ी बात यह है कि इन चार मुक्केबाजों में शिव थापा (Shiv Thapa) और संजीत (Sanjeet) भी शामिल हैं. शिव थापा साल 2015 में ब्रॉन्ज मेडल  विजेता थे. जबकि संजीत मौजूदा एशियाई चैंपियन हैं. आपको बता दें कि विश्व चैंपियनशिप में भारत के पिछले पदक विजेता विजेंदर सिंह (कांस्य, 2009), विकास कृष्ण (कांस्य, 2011), थापा (कांस्य, 2015), गौरव बिधूड़ी (कांस्य, 2017), अमित पंघाल (रजत, 2019) और मनीष कौशिक (कांस्य, 2019) थे.