logo-image

Womens t20 challenge ipl : वेलोसिटी ने सुपरनोवा को सात विकेट से पीटा 

महिला टी-20 चैलेंज (Womens t20 challenge ipl) में मंगलवार को दूसरा मैच बेहतरीन रहा. पहले दिन की विजेता सुपरनोवा को वेलोसिटी ने हरा दिया. दोनों टीम की ओर से शानदार पारियां देखने को मिलीं.

Updated on: 24 May 2022, 06:51 PM

दिल्ली:

Womens t20 challenge ipl : महिला टी-20 चैलेंज में मंगलवार को वेलोसिटी और सुपरनोवा के बीच मैच में वेलोसिटी की कप्तान दीप्ति शर्मा ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया. हरमनप्रीत कौर की कप्तानी में सुपरनोवा की टीम बल्लेबाजी के लिए उतरी. पारी की शुरुआत प्रिया पुनिया और डॉटिन ने की लेकिन दोनों अच्छी शुरुआत देने में नाकाम रहीं. प्रिया पुनिया 4 रन बनाकर और डॉटिन 6 रन बनाकर आउट हो गईं. इसके बाद हरलीन द्योल भी 7 रन बनाकर पवेलियन लौट गईं. इसके बाद तानिया भाटिया और कप्तान हरमनप्रीत कौर ने पारी को संभाला. तानिया 36 रन बनाकर आउट हुईं. वहीं, हरमनप्रीत कौर ने 51 गेंदों पर धुआंधार 71 रनों की पारी खेली. अंत में सुने लस 20 रन पर और पूजा वस्त्रकार 2 रन बनाकर नाबाद रहीं. इस तरह सुपरनोवा ने 20 ओवर में 5 विकेट खोकर कुल 150 रन बनाए. वेलोसिटी की ओर से केट क्रॉस ने दो विकेट झटके. दीप्ति शर्मा और राधा यादव को एक-एक विकेट मिला. 

इसे भी पढ़े: IPL 2022: Virat Kohli के वजीर की वापसी, पूरी आरसीबी की टीम खुश

151 का लक्ष्य पाने उतरी वेलोसिटी की ओर से शेफाली वर्मा और नथ्थकन चंथंम ने पारी की शुरुआत की. चंथंम महज एक रन बनाकर पवेलियन लौट गईं. उनके बाद आईं याशिका भाटिया 17 रन बनाकर आउट हुई. इसके बाद लौरा ने शेफाली के साथ मैदान संभाला. शेफाली 51 रन बनाकर पवेलियन लौटीं. इसके बाद लौरा और कप्तान दीप्ति शर्मा ने टीम को जीत तक पहुंचाया. लौरा 51 रन और दीप्ति 24 रन पर नाबाद रहीं. वेलोसिटी ने 18.2 ओवर में तीन विकेट के नुकसान पर लक्ष्य हासिल कर लिया. 

बता दें कि पुणे के महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में यह मैच हुआ था. यह वीमेंस टी-20 चैंपियन का दूसरा मैच था. सोमवार को पहले मैच में सुपरनोवा ने ट्रेलब्लेजर्स को 49 रनों से हराया था. अब इस टूर्नामेंट का अंतिम लीग मैच 26 मई को वेलोसिटी और ट्रेलब्लेजर्स के बीच होगा. 28 मई को फाइनल मैच खेला जाएगा.