logo-image

Women's t-20 Challenge : ट्रेडब्लेजर्स से हारकर भी फाइनल में पहुंची वेलोसिटी

वीमेंस टी-20 चैलेंज (Women's t-20 Challenge) के अंतिम लीग मैच में वेलोसिटी और ट्रेडब्लेजर्स के बीच शानदार मुकाबला हुआ. इसमें ट्रेड ब्लेजर्स ने जीत दर्ज की. हालांकि वेलोसिटी हारकर भी फाइनल में पहुंच गई और ट्रेड ब्लेजर्स बाहर हो गई. 

Updated on: 26 May 2022, 11:27 PM

highlights

  • अब 28 मई को सुपरनोवा और वेलोसिटी के बीच फाइनल मैच होगा
  • मैच जीतकर भी रनरेट के आधार पर रेस से बाहर हुई ट्रेडब्लेजर्स
  • पुणे के स्टेडियम में खेले गए हैं इस टूर्नामेंट के सभी मुकाबले

दिल्ली:

Women's t-20 Challenge : वीमेंस टी-20 चैलेंज टूर्नामेंट के अंतिम लीग मैच में वेलोसिटी को ट्रेडब्लेजर्स ने 16 से हरा दिया. अब 28 मई को फाइनल मैच होगा. गुरुवार को हुए इस मैच में वेलोसिटी की कप्तान दीप्ति शर्मा ने टॉस जीतकर पहले फिल्डिंग चुनी. ट्रेडब्लेजर्स के खिलाड़ियों ने विशाल स्कोर खड़ा किया. ट्रेडब्लेजर्स की ओर से मेघना और कप्तान स्मृति मंधाना ने पारी की शुरुआत की लेकिन स्मृति मंधाना सिर्फ एक रन बनाकर केट क्रॉस की गेंद पर सिमरन बहादुर को कैच दे बैठीं. इस समय टीम का स्कोर 13 रन था. इसके बाद मेघना और रोड्रिजस ने मिलकर बड़ी साझेदारी की और टीम का स्कोर 126 रन तक पहुंचाया. इसके बाद मेघना 73 रन बनाकर स्नेह राना की गेंद पर केट को कैच दे बैंठी. इसके बाद मैथ्यूज क्रीज पर आईं. 157 के स्कोर पर रोड्रिजस (66 रन) भी पवेलियन लौट गईं. खाका की गेंद पर स्नेह ने कैच लपका. फिर मैथ्यूज का साथ देने डंकली आईं. 189 के स्कोर पर डंकली भी आउट हो गईं.  उन्होंने 19 रन बनाए. सिमरन की गेंद पर राधा ने उनका कैच लिया. पारी की अंतिम गेंद पर मैथ्यूज आउट हुईं. उन्होंने 27 रन बनाए. रिचा 1 रन बनाकर नाबाद रहीं. 

इसे भी पढ़ें: IPL 2022 : मैच हारने के बाद ये कैसे पोस्ट करने लगी राजस्थान रॉयल्स

इसके बाद 191 का लक्ष्य पाने के लिए वेलोसिटी की टीम मैदान पर उतरी. शेफाली वर्मा और याशिका भाटिया ने पारी की शुरुआत की. 36 के स्कोर पर याशिका आउट हो गईं. वह 19 के निजी स्कोर पर सलमा खातून की गेंद पर बोल्ड हो गईं. इसके बाद शेफाली संग किरन ने पारी संभाली. 50 के स्कोर पर टीम को दूसरा झटका लगा. 29 के निजी स्कोर पर शेफाली वर्मा को गायकवाड़ ने एलबीडब्ल्यू कर दिया. इसके बाद लौटा बैटिंग के लिए आईं. 17 के निजी स्कोर पर लौरा पूनम यादव की गेंद पर रिचा को कैच थमा बैठीं. इस समय टीम का स्कोर 105 रन था. फिर 116 के स्कोर पर टीम को चौथा झटका लगा. कप्तान दीप्ति शर्मा दो रन बनाकर पवेलियन लौट गईं. गायकवाड़ की गेंद पर स्मृति मंधाना ने कैच लपका. इसके बाद स्नेह राणा ने किरन संग पारी को आगे बढ़ाया. इसके बाद 144 के स्कोर पर पांचवां विकेट गिरा. स्नेह राणा रेणुका की गेंद पर स्मृति मंधाना ने कैच लपका. इसके 153 के स्कोर पर किरन और 155 के स्कोर पर आर यादव आउट हो गईं. दोनों ने क्रमश: 69 और 2 रन बनाए. इसके बाद 166 के स्कोर पर एस बहादुर के रूप में आठवां विकेट गिरा. मैच की अंतिम गेंद पर के क्रॉस के रूप में 9वां विकेट गिरा. वेलोसिटी कुल 174 रन ही बना सकी. 

इस तरह वेलोसिटी को 16 रन से हार का सामना करना पड़ा लेकिन नेट रनरेट के आधार पर वेलोसिटी फाइनल में पहुंच गई. अब फाइनल मैच में वेलोसिटी और सुपरनोवा का मुकाबला 28 मई को होगा.