News Nation Logo
3 लोकसभा और 7 विधानसभा सीटों पर हुए उपचुनाव के नतीजे आज PM मोदी आज 'मन की बात' कार्यक्रम को करेंगे संबोधित भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा कोरोना संक्रमित दिल्ली: बादली इलाके के प्लास्टिक गोदाम में लगी आग, मौके पर फायर ब्रिगेड फायर उत्तर प्रदेश: आजमगढ़ लोकसभा उपचुनाव के लिए मतगणना जारी पाकिस्तान के जेल में मारे गए सरबजीत सिंह की बहन का हार्ट अटैक से निधन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जर्मन प्रेसीडेंसी के तहत G7 शिखर सम्मेलन में भाग लेने के लिए जर्मनी पहुंचे एकनाथ शिंदे ने 12 बजे गुवाहाटी के होटल में विधायकों की बैठक बुलाई है भारत में आज 11,739 नए Covid19 मामले सामने आए, सक्रिय मामले 92,576 हैं विपक्षी पार्टी के राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार यशवंत सिन्हा कल दाखिल करेंगे अपना नामांकन केंद्र सरकार ने शिवसेना के 15 बागी विधायकों को 'Y+' श्रेणी के सशस्त्र केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (CRPF दिल्ली: राजेंद्र नगर विधानसभा सीट पर जीते AAP के दुर्गेश पाठक रामपुर में बीजेपी ने लहराया विजय पताका, 42 हजार से ज्यादा वोटों से जीत दर्ज की

Women's t-20 Challenge : ट्रेडब्लेजर्स से हारकर भी फाइनल में पहुंची वेलोसिटी

वीमेंस टी-20 चैलेंज (Women's t-20 Challenge) के अंतिम लीग मैच में वेलोसिटी और ट्रेडब्लेजर्स के बीच शानदार मुकाबला हुआ. इसमें ट्रेड ब्लेजर्स ने जीत दर्ज की. हालांकि वेलोसिटी हारकर भी फाइनल में पहुंच गई और ट्रेड ब्लेजर्स बाहर हो गई. 

Sports Desk | Edited By : Apoorv Srivastava | Updated on: 26 May 2022, 11:27:23 PM
Tradeblazers vs Velocity

Tradeblazers vs Velocity (Photo Credit: google search)

highlights

  • अब 28 मई को सुपरनोवा और वेलोसिटी के बीच फाइनल मैच होगा
  • मैच जीतकर भी रनरेट के आधार पर रेस से बाहर हुई ट्रेडब्लेजर्स
  • पुणे के स्टेडियम में खेले गए हैं इस टूर्नामेंट के सभी मुकाबले

दिल्ली:  

Women's t-20 Challenge : वीमेंस टी-20 चैलेंज टूर्नामेंट के अंतिम लीग मैच में वेलोसिटी को ट्रेडब्लेजर्स ने 16 से हरा दिया. अब 28 मई को फाइनल मैच होगा. गुरुवार को हुए इस मैच में वेलोसिटी की कप्तान दीप्ति शर्मा ने टॉस जीतकर पहले फिल्डिंग चुनी. ट्रेडब्लेजर्स के खिलाड़ियों ने विशाल स्कोर खड़ा किया. ट्रेडब्लेजर्स की ओर से मेघना और कप्तान स्मृति मंधाना ने पारी की शुरुआत की लेकिन स्मृति मंधाना सिर्फ एक रन बनाकर केट क्रॉस की गेंद पर सिमरन बहादुर को कैच दे बैठीं. इस समय टीम का स्कोर 13 रन था. इसके बाद मेघना और रोड्रिजस ने मिलकर बड़ी साझेदारी की और टीम का स्कोर 126 रन तक पहुंचाया. इसके बाद मेघना 73 रन बनाकर स्नेह राना की गेंद पर केट को कैच दे बैंठी. इसके बाद मैथ्यूज क्रीज पर आईं. 157 के स्कोर पर रोड्रिजस (66 रन) भी पवेलियन लौट गईं. खाका की गेंद पर स्नेह ने कैच लपका. फिर मैथ्यूज का साथ देने डंकली आईं. 189 के स्कोर पर डंकली भी आउट हो गईं.  उन्होंने 19 रन बनाए. सिमरन की गेंद पर राधा ने उनका कैच लिया. पारी की अंतिम गेंद पर मैथ्यूज आउट हुईं. उन्होंने 27 रन बनाए. रिचा 1 रन बनाकर नाबाद रहीं. 

इसे भी पढ़ें: IPL 2022 : मैच हारने के बाद ये कैसे पोस्ट करने लगी राजस्थान रॉयल्स

इसके बाद 191 का लक्ष्य पाने के लिए वेलोसिटी की टीम मैदान पर उतरी. शेफाली वर्मा और याशिका भाटिया ने पारी की शुरुआत की. 36 के स्कोर पर याशिका आउट हो गईं. वह 19 के निजी स्कोर पर सलमा खातून की गेंद पर बोल्ड हो गईं. इसके बाद शेफाली संग किरन ने पारी संभाली. 50 के स्कोर पर टीम को दूसरा झटका लगा. 29 के निजी स्कोर पर शेफाली वर्मा को गायकवाड़ ने एलबीडब्ल्यू कर दिया. इसके बाद लौटा बैटिंग के लिए आईं. 17 के निजी स्कोर पर लौरा पूनम यादव की गेंद पर रिचा को कैच थमा बैठीं. इस समय टीम का स्कोर 105 रन था. फिर 116 के स्कोर पर टीम को चौथा झटका लगा. कप्तान दीप्ति शर्मा दो रन बनाकर पवेलियन लौट गईं. गायकवाड़ की गेंद पर स्मृति मंधाना ने कैच लपका. इसके बाद स्नेह राणा ने किरन संग पारी को आगे बढ़ाया. इसके बाद 144 के स्कोर पर पांचवां विकेट गिरा. स्नेह राणा रेणुका की गेंद पर स्मृति मंधाना ने कैच लपका. इसके 153 के स्कोर पर किरन और 155 के स्कोर पर आर यादव आउट हो गईं. दोनों ने क्रमश: 69 और 2 रन बनाए. इसके बाद 166 के स्कोर पर एस बहादुर के रूप में आठवां विकेट गिरा. मैच की अंतिम गेंद पर के क्रॉस के रूप में 9वां विकेट गिरा. वेलोसिटी कुल 174 रन ही बना सकी. 

इस तरह वेलोसिटी को 16 रन से हार का सामना करना पड़ा लेकिन नेट रनरेट के आधार पर वेलोसिटी फाइनल में पहुंच गई. अब फाइनल मैच में वेलोसिटी और सुपरनोवा का मुकाबला 28 मई को होगा. 

First Published : 26 May 2022, 11:26:04 PM

For all the Latest Sports News, More Sports News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.