News Nation Logo
Banner

विंबलडन : सेरेना विलियम्स पहले दौर में रिटायर, जानिए क्यों 

23 बार की ग्रैंड स्लैम विजेता अमेरिका की सेरेना विलियम्स को विंबलडन टेनिस टूर्नामेंट के पहले दौर में चोट के कारण रिटायर होना पड़ा. सेरेना विलियम्स का पहले दौर में बेलारूस की अलियाकसांद्रा सासनोविच से मुकाबला था.

IANS | Edited By : Pankaj Mishra | Updated on: 30 Jun 2021, 01:19:17 PM
Serena

Serena (Photo Credit: ians)

लंदन:  

23 बार की ग्रैंड स्लैम विजेता अमेरिका की सेरेना विलियम्स को विंबलडन टेनिस टूर्नामेंट के पहले दौर में चोट के कारण रिटायर होना पड़ा. सेरेना विलियम्स का पहले दौर में बेलारूस की अलियाकसांद्रा सासनोविच से मुकाबला था. दोनों के बीच पहला सेट 3-3 की बराबरी पर था कि तभी सेरेना विलियम्स फिसल गईं और उन्हें सातवें गेम में रिटायर होना पड़ा. सेरेना विलियम्स ने पांचवें गेम में फिजियो की मांग की थी और उन्हें मेडिकल टाइम आउट मिला. इसके बाद उन्होंने कोर्ट में वापसी की लेकिन थोड़ी देर बाद उन्होंने रिटायर होने का फैसला लिया.

यह भी पढ़ें : IPL 2021 Schedule: 19 सितंबर से पहले शुरू हो सकता है आईपीएल, जानिए कब आएगा शेड्यूल

सेरेना विलियम्स ने इंस्टाग्राम पोस्ट पर लिखा है कि पैर में चोट के कारण मैच से हटना दिल दुखाने वाला है. मैं प्रशंसकों और टीम का अभार व्यक्त करती हूं, जो कोर्ट में थे. वहीं अलियाकसांद्रा सासनोविच ने कहा है कि यहां का माहौल बहुत अच्छा था और मैं सेंटर कोर्ट में पहली बार खेल रही थी. लेकिन मुझे सेरेना के लिए दुख हुआ. वह एक चैंपियन हैं. टेनिस में ऐसा होता है लेकिन मैं उनके जल्द स्वस्थ होने की कामना करती हूं.

यह भी पढ़ें : EXCLUSIVE : एमएस धोनी को क्यों नहीं मिल पाया फेयरवेल मैच, जानिए इसका कारण

उधर दुनिया के पूर्व नंबर-1 और आठ बार के विंबलडन चैंपियन रोजर फेडरर ने चौथे सेट के अंत में चोट के कारण अपने फ्रांसीसी प्रतिद्वंद्वी एड्रियन मन्नारिनो के बाहर होने के बाद दूसरे दौर में प्रवेश किया. उन्होंने पहला सेट 6-4 जीता लेकिन वह दूसरा और तीसरा सेट क्रमश: 7-6 और 6-3 से हार गए. वह हालांकि चौथा सेट 6-2 से जीतने में रहे. दो घंटे 44 मिनट तक चले मुकाबले के बाद फेडरर को अंतत: जीत मिली. वल्र्ड नंबर 41 मन्नारिनो बेसलाइन के पीछे फिसल गए थे जिससे उन्हें चोट लग गई थी। उन्होंने घुटने का ऑन-कोर्ट इलाज भी कराया. फेडरर ने मैच के बाद कहा, यह भयानक है. यह दिखाता है कि एक शॉट मैच, सीजन, करियर का परिणाम बदल सकता है. मैं उन्हें शुभकामनाएं देता हूं और मुझे उम्मीद है कि वह जल्दी ठीक हो जाएंगे ताकि हम उन्हें कोर्ट पर वापस देखें. वह अंत में मैच जीत सकते थे. जाहिर है, वह बेहतर खिलाड़ी थे, इसलिए मैं निश्चित रूप से थोड़ा भाग्यशाली रहा.

First Published : 30 Jun 2021, 01:19:17 PM

For all the Latest Sports News, More Sports News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.