logo-image

EXCLUSIVE : एमएस धोनी को क्यों नहीं मिल पाया फेयरवेल मैच, जानिए इसका कारण 

MS Dhoni News : भारत को अपनी कप्तानी में दो विश्व कप और तीन आईसीसी जिताने वाले टीम इंडिया के पूर्व कप्तान एमएस धोनी को उस तरह की विदाई या फेयरवेल नहीं मिल पाया, जिसकी  उम्मीद की जा रही थी.

Updated on: 30 Jun 2021, 11:55 AM

highlights

  • इंटरनेशनल क्रिकेट से रिटायरमेंट के बाद आईपीएल खेल रहे हैं एमएस धोनी
  • आजादी की सालगिरह 15 अगस्त को धोनी ने किया था संन्यास का ऐलान 

 

नई दिल्ली :

MS Dhoni News : भारत को अपनी कप्तानी में दो विश्व कप और तीन आईसीसी जिताने वाले टीम इंडिया के पूर्व कप्तान एमएस धोनी को उस तरह की विदाई या फेयरवेल नहीं मिल पाया, जिसकी  उम्मीद की जा रही थी, या फिर जैसा फैंस चाह रहे हैं. इतने महान खिलाड़ी की विदाई स्टेडियम से शानदार तरीके से होनी चाहिए थी, लेकिन एमएस धोनी ने अपने संन्यास का ऐलान इंस्टाग्राम पर एक पोस्ट डालकर कर दिया था. एमएस ने देश की आजादी की सालगिरह पर यानी 15 अगस्त 2020 की शाम को इंस्टाग्राम पर मैसेज डालकर ऐलान कर दिया कि वे अब इंटरनेशनल क्रिकेट नहीं खेलेंगे. इसके बाद तो पूरे देश के लोग आश्चर्य में पड़ गए कि अचानक ऐसा क्या हुआ कि महेंद्र सिंह धोनी ने इस तरह से अचानक रिटायरमेंट का ऐलान कर दिया. किसी को भी कुछ पता नहीं चला. अब इसके पीछे की कहानी के बारे में पूर्व भारतीय क्रिकेटर और एमएसस धोनी के संन्यास के वक्त सिलेक्टर रहे सरनदीप सिंह ने बड़ा खुलासा किया है. न्यूज नेशन से एक्सक्लूसिव बातचीत में सरनदीप सिंह ने पर्दे के पीछे की बातें बताई हैं. जिसके बारे में अभी तक किसी को कुछ भी पता नहीं था. 

यह भी पढ़ें : IPL 2021 से पहले होगी 2 नई टीमों की एंट्री, जानिए अपडेट 

एमएस धोनी वन डे विश्व कप 2019 के सेमीफाइनल में अपना आखिरी मैच खेला था. ये मैच सभी क्रिकेट फैंस को अच्छी तरह से याद है. मैच भारत और न्यूजीलैंड के बीच था. धोनी इसमें रन आउट हो गए थे और भारत को भी हार का सामना करना पड़ा था. टीम इंडिया का विश्व कप 2019 जीतने का सपना भी उसी दिन टूट गया था. इसके बाद धोनी कभी इंटरनेशनल मैच खेलने नहीं उतरे. हालांकि लोग उम्मीद लगाए बैठे रहे कि धोनी की फिर से वापसी होगी, लेकिन ऐसा नहीं हुआ. एमएस धोनी के रिटायरमेंट के बाद लगातार इस तरह की बातें होती रहीं, जिसमें कहा गया कि एमएस धोनी को फेयरवेल मैच मिल सकता है. अभी कुछ समय पहले तक भारतीय टीम के सिलेक्टर रहे सरनदीप सिंह ने न्यूज नेशन खास बातचीत में कहा कि विश्व कप 2019 वन डे में तो उनका आखिरी मैच था, लेकिन वे शायद टी20 विश्व कप 2020 खेलना चाहते थे, जो ऑस्ट्रेलिया में होना था, लेकिन कोरोना वायरस के कारण उसे टाल दिया गया. एमएस धोनी पहला टी20 विश्व कप अपनी कप्तानी में भारत को जिताया भी था. सरदीप सिंह ने कहा कि एमएस धोनी के पास इतना अनुभव है कि उन्हें हम विश्व कप 2020 की टीम में लेने की सोच रहे थे, लेकिन वो हो नहीं पाया. इसके बाद धोनी ने संन्यास का ऐलान कर दिया. अगर विश्व कप होता तो शायद उसी में वे अपना आखिरी मैच खेलते और उनका फेयरवेल भी हो जाता.