News Nation Logo
Banner

अगले तीन महीने में फिर रिंग में उतरने की तैयारी में विजेंदर

पिछले छह महीने से रिंग से दूर भारत के स्टार मुक्केबाज विजेंदर सिंह को अगले तीन महीने में रिंग में उतरने की उम्मीद है, क्योंकि अमेरिका में उनके प्रमोटर ने इस महीने की शुरुआत में मुकाबले शुरू कर दिए हैं.

Bhasha | Updated on: 01 Jul 2020, 01:16:31 PM
vijendra

vijendra (Photo Credit: file)

New Delhi:

पिछले छह महीने से रिंग से दूर भारत के स्टार मुक्केबाज विजेंदर सिंह (Vijender Singh) को अगले तीन महीने में रिंग में उतरने की उम्मीद है, क्योंकि अमेरिका में उनके प्रमोटर ने इस महीने की शुरुआत में मुकाबले शुरू कर दिए हैं. बॉब एरम के टॉप रैंक प्रमोशंस के साथ 2018 में करार करने वाले विजेंदर (Vijender Singh) ने आखिरी मुकाबला नवंबर 2019 में खेला था, जिसमें उन्होंने घाना के चार्ल्स अदामू को मात देकर पेशेवर सर्किट पर अपना अपराजेय रिकार्ड कायम रखा था. 

यह भी पढ़ें ः डेरेन सैमी ने उठाया सवाल, फेयर एंड लवली को क्रीम क्‍यों कहते हैं, भारत में क्‍यों....

बीजिंग ओलंपिक 2008 के कांस्य पदक विजेता विजेंदर सिंह ने बताया कि टॉप रैंक से उनकी बात हुई है और अक्टूबर तक वह रिंग में लौट आएंगे. उन्होंने कहा, यह भारत के बाहर ही होगा क्योंकि यहां तब तक कोरोना वायरस महामारी के कारण लगी पाबंदियां खत्म होने की उम्मीद कम है. उम्मीद है कि अगले दो तीन महीने में रिंग में फिर उतरूंगा. कोरोना महामारी से बदलते परिदृश्य पर उन्होंने कहा कि कुछ समय तक दर्शकों को बिल्कुल दूर रखना चाहिए.

यह भी पढ़ें ः क्रिकेट मैच न होने से इनके सामने खड़ी हुई सबसे बड़ी समस्‍या, जानिए क्‍यों

उन्होंने कहा, सबसे पहले तो हड़बड़ी मचाने की जरूरत नहीं है. दूसरी बात यह है कि दर्शकों को बिल्कुल दूर रखा जाए क्योंकि सुरक्षा सर्वोपरि है. महामारी के फैलाव को रोकना सबसे जरूरी है. भारत में खेलों की बहाली उन्हें कब होती नजर आती है, यह पूछने पर उन्होंने कहा कि अभी कहना मुश्किल है. उन्होंने कहा, भारत के बारे में कोई कयास नहीं लगाया जा सकता. पता नहीं कब हालात कैसे होंगे. मैं अनुरोध करूंगा कि खेलों की बहाली का फैसला काफी सावधानी के साथ लिया जाए.

First Published : 01 Jul 2020, 01:14:43 PM

For all the Latest Sports News, More Sports News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

×