News Nation Logo
Banner

टोक्यो ओलंपिक: महिला एकल सेमीफाइनल मुकाबले में हारीं भारतीय शटलर पीवी सिंधु

Tokyo Olympics, Badminton: रियो ओलंपिक की सिल्वर मेडलिस्ट पीवी सिंधु सेमीफाइनल मुकाबले में ताइपे की खिलाड़ी ताई जु यिंग से शिकस्त खाकर बाहर हो गईं, अब ब्रॉन्ज मेडल के लिए उनका मुकाबला बिंगजाओ से होगा.

News Nation Bureau | Edited By : Ravindra Singh | Updated on: 31 Jul 2021, 05:03:31 PM
pv sindhu

पीवी सिन्धु (Photo Credit: सोशल मीडिया )

highlights

  • सिंधु ने पहले मैच में 21-7,21-10 से शिकस्त दी थी
  • दूसरे मैच में सिंधु ने 21-9,21-16 से जीत दर्ज की थी
  • प्री क्ववार्टर फाइनल में सिंधु ने 21-15, 21-13 से जीतीं थी 
  • क्वार्टर फाइनल में उन्होंने 21-13, 22-20 से जीत दर्ज की

नई दिल्ली :

Tokyo Olympics, Badminton:रियो ओलंपिक की सिल्वर मेडलिस्ट पीवी सिंधु सेमीफाइनल मुकाबले में ताइपे की खिलाड़ी ताई जु यिंग से शिकस्त खाकर बाहर हो गईं, अब ब्रॉन्ज मेडल के लिए उनका मुकाबला बिंगजाओ से होगा. पीवी सिंधू टोक्यो ओलंपिक के सेमीफाइनल मुकाबले में अपनी प्रतिद्वंदी ताई जु यिंग के खिलाफ कोई  खास चुनौती पेश नहीं कर पाईं. पहले गेम में जरूर 1-1 अंक को लेकर मुकाबला नजर आया, लेकिन दूसरे गेम में चीनी ताइपे की ताई जु ने भारतीय शटलर पीवी सिन्धु को 21-12 से करारी शिकस्त दी. सिंधु अब टोक्यो में गोल्ड या सिल्वर मेडल नहीं जीत पाएंगी, जिसकी उम्मीद भारतीय फैंस कर रहे थे. वह ब्रॉन्ज मेडल मैच में बिंगजाओ का मुकाबला करेंगी.

पहले गेम में ताई जु यिंग ने भारतीय शटलर को 21-18 से शिकस्त दी. अब पीवी सिंधु को इस मुकाबले को जीतने के लिए वापसी की उम्मीद थी लेकिन ऐसा नहीं हो सका. आपको बता दें कि जब मुकाबला शुरू हुआ तो सिंधु और ताई जु के बीच कड़ी टक्कर देखने को मिली. पहले गेम के शुरुआती दौर में भारतीय शटलर ने 6-3 से बढ़त बनाई थी. इस मुकाबले में पीवी सिंधु अपनी लंबाई का भी भरपूर फायदा उठाते हुए पहले गेम में शानदार तरीके से अपनी बढ़त को 11-8 तक ले गईं और ऐसा लगने लगा था कि अब वो पीछे आने वाली नहीं हैं. लेकिन ताई जु ने भी सिन्धू को कड़ी टक्कर देते हुए मुकाबले में ना सिर्फ वापसी की बल्कि 21-18 से पहले गेम में जीत भी हासिल कर ली. 

यह भी पढ़ेंःTokyo Olympics: सेलिंग में मेडल की आस खत्म, वरुण और गणपति बाहर

दुनिया की नंबर एक खिलाड़ी ताई जु को कोच पार्क ताए सांग भारतीय खिलाड़ी की सबसे बड़ी प्रतिद्वंद्वी मानते हैं और जिनका सिंधु के खिलाफ जीत का रिकॉर्ड 13-7 है. सिंधु पिछले तीन मुकाबलों में ताई जु से हार चुकी हैं लेकिन वह महत्वपूर्ण टूर्नामेंट जैसे 2016 रियो ओलंपिक, 2019 विश्व चैम्पियनशिप और 2018 विश्व टूर फाइनल्स में ताईवानी शटलर को पराजित करने में सफल रही थीं. जिसे देखकर ऐसा लग रहा था कि भारत सिंधु की जीत के साथ ही एक मेडल और पक्का कर लेगा. 

यह भी पढ़ेंःओलंपिक (निशानेबाजी) : 50 मीटर राइफल थ्री पोजिशन के फाइनल में नहीं पहुंच सकीं दोनों भारतीय निशानेबाज

First Published : 31 Jul 2021, 04:48:20 PM

For all the Latest Sports News, More Sports News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो