logo-image

Tokyo Olympics: क्वार्टरफाइनल में पहुंची भारतीय महिला हॉकी टीम, ऑस्ट्रेलिया से होगी भिड़ंत

टोक्यो ओलंपिक में भारत के लिए अपने पदकों की संख्या बढ़ाने का बेहतरीन मौका है. पीवी सिंधु सेमीफाइनल मुकाबला जीतने के लिए पूरा जोर लगाएंगी. जिनका महिला एकल मुकाबला चीनी ताइपे की ताइ जू यिंग (Tai Tzu-ying) से होगा.

Updated on: 31 Jul 2021, 07:24 PM

नई दिल्ली:

टोक्यो ओलंपिक में भारत के लिए अपने पदकों की संख्या बढ़ाने का बेहतरीन मौका है. पीवी सिंधु सेमीफाइनल मुकाबला जीतने के लिए पूरा जोर लगाएंगी. जिनका महिला एकल मुकाबला चीनी ताइपे की ताइ जू यिंग (Tai Tzu-ying) से होगा. सिंधु मेडल से महज एक जीत दूर रह गई हैं. तीरंदाज अतनु दास गोल्ड मेडल मैच तक पहुंचने के लिए दम लगाएंगे. बॉक्सर पूजा रानी क्वार्टर फाइनल मुकाबला जीतते ही पदक पक्का कर लेंगी. मुक्केबाज अमित पंघल भी रिंग में उतरेंगे. आज महिला की चक्का फेंक प्रतियोगिता में सीमा पूनिया (Seema Punia) भी नजर आएंगी.

calenderIcon 14:49 (IST)
shareIcon

बैडमिंटन


दोपहर बाद 3:20 बजे: महिला एकल सेमीफाइनल पीवी सिंधु बनाम ताइ जू यिंग (चीनी ताइपे)

calenderIcon 14:38 (IST)
shareIcon

सेलिंग में वरुण ठक्कर और गणपति की भारतीय जोड़ी के अभियान का अंत हो गया है. पुरुषों की स्किफ 49er में 12 रेस पूरी होने के बाद वरुण ठक्कर और गणपति की जोड़ी 17वें स्थान पर रही. टॉप -10 में रहने वाली जोड़ी ही मेडल के लिए क्वालिफाई करती है.

calenderIcon 10:47 (IST)
shareIcon

हॉकी में टीम इंडिया की शानदार जीत, दक्षिण अफ्रीका को 4-3 से हराया


 


calenderIcon 10:09 (IST)
shareIcon

हॉकी में भारत और साउथ अफ्रीका के बीच जोरदार टक्कर

calenderIcon 09:31 (IST)
shareIcon

भारत की महिला हॉकी टीम ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ बढ़त बना ली है. उसने मैच में दूसरा गोल दागा है. ये गोल दूसरे क्वार्टर में आया. 17वें मिनट में वंदना कटारिया ने पेनल्टी कॉर्नर को गोल में बदला. इस गोल के साथ भारत 2-1 से आगे हो गया है.

calenderIcon 08:21 (IST)
shareIcon

डिस्कस थ्रो में भारत की बढ़ी उम्मीद, कमलप्रीत कौर ने फाइनल में बनाई जगह

calenderIcon 07:34 (IST)
shareIcon

तीरंदाज अतनु दास का मुकाबला जारी

calenderIcon 07:11 (IST)
shareIcon

डिस्कस थ्रो में ग्रुप ए का क्वालिफिकेशन राउंड खत्म हो गया है. इसमें भारत की सीमा पूनिया छठे स्थान पर रहीं. उनका थ्रो 60.57 मीटर का रहा. पहले स्थान पर क्रोएशिया की सांद्रा परकोविक हैं. उनका थ्रो 63.75 मीटर का था.

calenderIcon 07:11 (IST)
shareIcon

भारतीय बॉक्सर अमित पंघाल ओलंपिक में आज से अपना अभियान शुरु करेंगे. यह मुकाबला सुबह 7.30 बजे शुरू होगा. 

calenderIcon 07:11 (IST)
shareIcon


आज सिंधु के अलावा सबकी निगाहें पूजा रानी पर भी हैं. पूजा रानी क्वार्टर फाइनल में जीतने के इरादे से उतरेंगी. पूजा का मुकाबला रियो ओलंपिक की ब्रोंज मेडल विजेता चीनी बॉक्सर ली क्यू से है. यह मुकाबला दोपहर 3.36 बजे से शुरू होगा. 

calenderIcon 07:10 (IST)
shareIcon

पीवी सिंधु का सेमीफाइनल में चीनी ताइपे की खिलाड़ी ताइ जू यिंग से मुलाबला है. यह मैच दोपहर 3.20 पर शुरू होगा. अगर सिंधु ये मैच जीतती हैं तो वे फाइनल में पहुंच जाएंगी और मेडल पक्का हो जाएगा. इससे पहले सिंधु ने क्वार्टर फाइनल में जापान की अकाने यामागुची को मात दी.