logo-image

Tokyo Olympics 2021 : उद्घाटन समारोह में इतने दर्शकों को मिल सकती है एंट्री

Tokyo Olympics 2021 Update : टोक्यो ओलंपिक 2021 की तैयारी जोरों पर चल रही है. इस साल के ओलंपिक का आयोजन 23 जुलाई से शुरू हो रहा है.

Updated on: 21 Jun 2021, 08:30 AM

टोक्यो :

Tokyo Olympics 2021 Update : टोक्यो ओलंपिक 2021 की तैयारी जोरों पर चल रही है. इस साल के ओलंपिक का आयोजन 23 जुलाई से शुरू हो रहा है. इस बीच खबर आ रही है कि टोक्यो ओलंपिक के उद्घाटन समारोह में करीब 20,000 दर्शकों को नेशनल स्टेडियम में प्रवेश दी जा सकती है. इनमें दर्शकों के अलावा अधिकारी भी शामिल होंगे. ये खेल प्रेमियों के लिए अच्छी खबर है. ओलंपिक और पैरालंपिक में विभिन्न स्पर्धाओं के लिए प्रशंसकों को प्रवेश देने का फैसला सोमवार को यानी आज लिए जाने की संभावना है. 

यह भी पढ़ें : मिल्खा सिंह का रिकॉर्ड इस खिलाड़ी ने तोड़ा था, अब परमजीत सिंह ने कही ये बात

समाचार एजेंसी क्योडो की रिपोर्ट के अनुसार, कोविड-19 के बढ़ते जोखिम को लेकर चिंता के कारण बिना दर्शकों के ही ओलंपिक और पैरालिंपिक का आयोजन करने का दबाव बढ़ रहा है और ऐसी खबरें हैं कि दर्शकों पर किसी तरह की पाबंदी लगाई जाएगी. जापान के मुख्य कैबिनेट सचिव कात्सुनोबु काटो ने कहा कि अगर देश में कोरोनावायरस की स्थिति बिगड़ती है तो सरकार सभी प्रशंसकों को प्रतिबंधित करने पर विचार करेगी. काटो ने कहा है कि अगर हम कोरोनोवायरस संक्रमणों के मामलों में वृद्धि देखते हैं, तो मूल नियम आवश्यक उपाय करना और अन्य आयोजनों की तरह ही ओलंपिक से निपटना है. आयोजन समिति ने विदेशी दर्शकों पर पहले से ही प्रतिबंध लगा रखा है.

यह भी पढ़ें : मिल्खा सिंह : एथलेटिक्स के 'भारत रत्न' को उनका हक नहीं मिला

इस बीच आपको बता दें कि  भारत के साजन प्रकाश ने रविवार को बेलग्रेड ओपन तैराकी प्रतियोगिता में 200 मीटर बटरफ्लाई स्पर्धा में स्वर्ण पदक अपने नाम कर लिया. हालांकि वह मामूली अंतर से ओलंपिक के क्वालीफाई करने से चूक गए. 27 साल के प्रकाश ने एक मिनट और 56.96 सेकेंड के समय के स्वर्ण जीता. लेकिन शनिवार शाम को वह एक मिनट और 56.48 सेकेंड का ओलंपिक क्वालीफाई का समय नहीं निकाल सके. युवा तैराक श्रीहरि नटराज ने भी पुरुषों के 100 मीटर बैकस्ट्रोक में 54.45 सेकेंड का समय निकालकर स्वर्ण पदक अपने नाम किया. वह भी 53.85 सेकेंड के ओलंपिक क्वालीफिकेशन के समय को पूरा नहीं कर सके. शोआन गांगुली ने प्रतियोगिता में भारत के लिए तीसरा स्वर्ण पदक जीता. उन्होंने पुरुषों के 400 मीटर मेडले स्वर्धा में चार मिनट और 37.70 सेकेंड के समय के साथ स्वर्ण पदक पर कब्जा जमाया. मान पटेल ने महिलाओं की 50 मीटर बैकस्ट्रोक में 29.79 सेकेंड के साथ रजत, जबकि तनिश मैथ्यू ने पुरुषों के 200 मीटर बटरफ्लाई में कांस्य पदक हासिल किया. भारतीय तैराकों, खासकर नटराज को अगले सप्ताह ए ओलंपिक क्वालीफिकेशन में ओलंपिक के लिए क्वालीफाई करने का अंतिम मौका मिलेगा.