News Nation Logo

Tokyo Olympics 2020 :  लवलीना ने जीता मैच, भारत का एक और पदक पक्का 

टोक्यो ओलंपिक से भारत के लिए अच्छी खबर आ रही है.  भारत की मुक्केबाज लवलीना ने अपना मुकाबला जीत लिया है. उन्होंने 69 किलो भागवर्ग में चीनी ताइपे को हरा दिया है. अब वे सेमीफाइनल मेंं पहुंच गई हैं.

Sports Desk | Edited By : Pankaj Mishra | Updated on: 30 Jul 2021, 09:27:06 AM
Lovlina

Lovlina (Photo Credit: ians)

नई दिल्ली :

टोक्यो ओलंपिक से भारत के लिए अच्छी खबर आ रही है.  भारत की मुक्केबाज लवलीना ने अपना मुकाबला जीत लिया है. उन्होंने 69 किलो भागवर्ग में चीनी ताइपे को हरा दिया है. अब वे सेमीफाइनल मेंं पहुंच गई हैं. इसी के साथ भारत का ओलंपिक में एक और पदक पक्का हो गया है. अब लवलीना गोल्ड और सिल्वर भी जीत सकती हैं और कम से कम भारत का कॉस्य पदक तो पक्का हो गया है. मुकाबले के पहले राउंड मेंं लवलीना ने 3-2  से जीत हासिल की. दूसरे राउंड में चीनी तताइपे ने वापसी की कोशिश तो की, लेकिन लवलीना ने आखिरकार मुकाबला अपने नाम कर लिया. 

यह भी पढ़ें : IND vs SL : कुलदीप यादव की छोटी सी पारी ने टीम इंडिया की बचाई लाज, जानिए कैसे 

भारत की महिला मुक्केबाज लवलीना बोर्गोहेन यहां जारी टोक्यो ओलंपिक के 69 किग्रा भार वर्ग के सेमीफाइनल में पहुंच गई हैं . इस तरह असम की इस मुक्केबाज ने देश के लिए कम से कम कांस्य पदक पक्का कर लिया है. कुकुगिकान एरेना में लवलीना का सामना ताइवान की नेन चिन चेन से हुआ, जहां वह 4-1 से विजयी रहीं. लवलीना ने इससे पहले मंगलवार को खेले गए अंतिम-16 राउंड के मुकाबले में जर्मनी की एदिन एपेट को 3-2 से हराया था. नीले कार्नर पर खेल रहीं लवलीना ने पांचों जजों से क्रमश: 28, 29, 30, 30, 27 अंक हासिल किए थे. दूसरी ओर, नेदिन को 29, 28, 27, 27, 30 अंक प्राप्त हुए थे.

यह भी पढ़ें : IND vs SL Final Report: टीम इंडिया ने मैच के साथ सीरीज भी गंवाई, जानिए पूरे मैच का हाल 

इससे पहले लवलीना बोर्गोहेन 69 किग्रा भार वर्ग के क्वार्टर फाइनल में पहुंच गई थी. असम की 23 साल की लवलीना ने कुकुगिकान एरेना में मंगलवार को खेले गए अंतिम-16 राउंड के मुकाबले में अपने से 12 साल बड़ी जर्मनी की नेदिन एपेट को 3-2 से हराया. नीले कार्नर पर खेल रहीं लवलीना ने पांचों जजों से क्रमश: 28, 29, 30, 30, 27 अंक हासिल किए. दूसरी ओर, नेदिन को 29, 28, 27, 27, 30 अंक प्राप्त हुए.  यह काफी कठिन मुकाबला रहा. लवलीना ने जहां तीन राउंड तक चले मुकाबले में तीन जजों को प्रभावित किया वहीं दो जजों ने नेदिन के पक्ष में फैसला दिया.

First Published : 30 Jul 2021, 09:27:06 AM

For all the Latest Sports News, More Sports News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.