logo-image

टोक्यो ओलंपिक 2020 : खेल गांव में मिला पहला कोविड 19 का केस 

Olympic Games 2020 : टोक्यो ओलंपिक शुरू होने में अब चंद ही दिन शेष रह गए हैं. इसी महीने से ओलंपिक शुरू होने जा रहे हैं. इससे पहले एक बुरी और बड़ी खबर सामने आ रही है, पता चला है कि खेल गांव में कोविड 19 का पहला केस मिल गया है.

Updated on: 17 Jul 2021, 09:55 AM

highlights

  • इसी महीने की 23 तारीख से टोक्यो में शुरू हो रहे हैं ओलंपिक खेल 2020
  • साल 2020 में कोरोना वायरस के कारण इसे एक साल के लिए टाला गया था
  • भारतीय दल आज टोक्यो के लिए हो रहा है रवाना, पदक भी जीतने की उम्मीद 

 

नई दिल्ली :

Olympic Games 2020 : टोक्यो ओलंपिक शुरू होने में अब चंद ही दिन शेष रह गए हैं. इसी महीने से ओलंपिक शुरू होने जा रहे हैं. इससे पहले एक बुरी और बड़ी खबर सामने आ रही है, पता चला है कि खेल गांव में कोविड 19 का पहला केस मिल गया है. ओलंपिक के आयोजकों ने इस बात की पुष्टि की है. हालांकि अभी ये साफ नहीं है कि जो खिलाड़ी कोरोना वायरस से संक्रमित है, वो कहां का है और उसका नाम क्या है. हालांकि इससे ओलंपिक के आयोजन पर कुछ खास असर पड़ेगा, ऐसा नहीं लगता. लेकिन कुछ मुश्किलें जरूर सामने आएंगी. 

यह भी पढ़ें : IND vs SL : सीरीज के लिए श्रीलंका टीम घोषित, जानिए कौन बना कप्तान 

टोक्यो में पिछले साल यानी 2020 में ही ओलंपिक खेल होने थे, लेकिन उस वक्त पूरी दुनिया में कोरोना वायरस का कहर था, इसलिए इसे एक साल के लिए टाल दिया गया था. उसके बाद इस साल ओलंपिक खेल हो रहे हैं. इसी महीने की 23 तारीख से ओलंपिक खेल शुरू होने हैं. इसके लिए दुनियाभर की टीमें और खिलाड़ी इस वक्त टोक्यो पहुंच रहे हैं. सभी खिलाड़ियों के लिए कड़े नियम बनाए गए हैं, लेकिन इसके बाद भी एक केस सामने आ ही गया है. देखना होगा कि ओलंपिक कमेटी इस पूरे मामले पर आगे क्या कुछ फैसला लेती है.

यह भी पढ़ें : क्रिकेटर शिवम दुबे ने रचाई शादी, जानिए कौन है उनकी दुल्हन

जहां तक भारत की बात है तो इस बार भारत की ओर से 126 खिलाड़ी ओलंपिक में जाने की तैयारी में हैं और अलग अलग खेलों में भारत के लिए मेडल जीतने की कोशिश करेंगे. भारत की ओर से ये अभी तक ओलंपिक के लिए जाने वाला सबसे बड़ा दल होगा. भारतीय खिलाड़ी 18 खेले के 69 मुकाबलों में अपनी किस्मत आजमाएंगे. आज की भारतीय खिलाड़ी टोक्यो के लिए उड़ान भरने वाले हैं. पहली बार ओलंपिक खेल साल 1869 में ग्रीस में आयोजित किए गए थे, तब से लेकर अब तक भारत ने 28 मेडल ही अपने नाम किए हैं. इस बार उम्मीद है कि भारतीय खिलाड़ी अच्छा प्रदर्शन कर ज्यादा से ज्यादा मेडल अपने नाम करेंगे. देखना होगा कि भारतीय दल का प्रदर्शन इस साल कैसा रहता है और ओलंपिक कमेटी कोविड 19 से सुरक्षा के मद्देनजर क्या कुछ कदम उठाता है.