News Nation Logo

क्रिकेटर शिवम दुबे ने रचाई शादी, जानिए कौन है उनकी दुल्हन

भारतीय ऑलराउंडर शिवम दुबे ने शादी कर ली है. शादी से पहले किसी को भी भनक तक नहीं लगी कि उनकी शादी होने वाली है. जब उन्होंने शादी की तस्वीरें अपने सोशल मीडिया हैंडल पर डालीं तब इसके बारे में पता चल सका.

Sports Desk | Edited By : Pankaj Mishra | Updated on: 17 Jul 2021, 08:36:02 AM
Shivam Dube

Shivam Dube (Photo Credit: Shivam Dube intagram)

highlights

  • ऑलराउंडर शिवम दुबे ने अपनी दोस्त अजुम खान से रचाई शादी
  • मुस्लिम रीतिरिवाज से हुई है शिवम दुबे और अजुम खान की शादी
  • आईपीएल में आरसीबी और राजस्थान रॉयल्स के लिए खेले हैं शिवम 

नई दिल्ली :

भारतीय ऑलराउंडर शिवम दुबे ने शादी कर ली है. शादी से पहले किसी को भी भनक तक नहीं लगी कि उनकी शादी होने वाली है. जब उन्होंने शादी की तस्वीरें अपने सोशल मीडिया हैंडल पर डालीं तब इसके बारे में पता चल सका. शिवम दुबे ने शुक्रवार को शादी की. शिवम दुबे ने अपने इंस्टाग्राम पर शादी की तस्वीरें शेयर की है, जो कुछ ही समय में वायरल हो गई हैं. शिवम दुबे ने अजुम खान से शादी की है, जो उनकी गर्लफ्रेंड बताई जाती हैं. दुल्हन मुस्लिम हैं. शादी की तस्वीरें देखकर ऐसा लगता है कि शिवम दुबे और अजुम खान की शादी मुस्लिम रीतिरिवाज से हुई है. शिवम दुबे और अजुम खान की शादी की जो तस्वीरें सामने आई हैं, उसमें मुस्लिम की तरह नजर आ रहे हैं. शिवम के चेहरे पर सेहरा सजा हुआ है और एक तस्वीर में वे दुआ मांगते हुए भी दिख रहे हैं. 

यह भी पढ़ें : T20 विश्व कप में होगा महामुकाबला, भारत और पाकिस्तान एक ही ग्रुप में 

शिवम दुबे कुछ समय के लिए टीम इंडिया में भी शमिल हुए थे और उन्होंने मैच भी खेले थे, लेकिन अच्छा प्रदर्शन न कर पाने के कारण वे टीम में अपनी जगह सुरक्षित नहीं कर पाए. आईपीएल में भी शिवम दुबे खेल रहे हैं, पहले उन्हें विराट कोहली की कप्तानी वाली रॉयल चैलेंर्जस बेंगलोर के लिए खेलने का मौका मिला, लेकिन वे कुछ मैचों में तो चले, लेकिन अपने अच्छे प्रदर्शन को कायम नहीं रख सके. इसके बाद आईपीएल 2021 से पहले उन्हें आरसीबी ने रिलीज कर दिया और उसके बाद वे फिर से ऑक्शन में शामिल हुए. आईपीएल 2021 के ऑक्शन में राजस्थान रॉयल्स ने उन्हें अपने पाले में कर लिया. राजस्थान रॉयल्स के लिए भी उन्होंने ठीक ठाक प्रदर्शन किया. शिवम दुबे मध्यमक्रम में बल्लेबाजी करते हैं और मौका मिलने पर गेंदबाजी भी कर सकते हैं.

यह भी पढ़ें : T20 विश्व कप : ICC के ऐलान के साथ ही पाकिस्तान की हार की भविष्यवाणी 

अपने करियर की शुरुआत में ही अपने खेलने से अंदाज से शिवम दुबे की तुलना सिक्सर किंग के नाम से मशहूर युवराज सिंह के साथ होने लगी थी, लेकिन वे इस भरोसे को ज्यादा दिन कायम नहीं रख पाए. शिवम दुबे के अंतरराष्ट्रीय करियर की बात करें तो उन्होंने टीम इंडिया क लिए एक ही वन डे खेलने का मौका मिला, जिसमें उन्होंने नौ रन बनाए थे. वहीं 13 टी20 मैचों में उन्होंने 105 रन बनाए हैं. टी20 में उनका औसत करीब 17 रन का है, उन्होंने एक अर्धशतक भी लगाया है. शिवम दुबे अभी भी टीम इंडिया में जगह बनाने के लिए लगातार प्रयास कर रहे हैं.  

 

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by shivam dube (@dubeshivam)

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 17 Jul 2021, 08:36:02 AM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

Related Tags:

Shivam Dubey Shivam Dube

वीडियो