News Nation Logo

घर पहुंचकर मीराबाई चानू बोलीं, 2 साल बाद किया ये काम, जानिए क्या 

टोक्यो ओलंपिक में 49 किग्रा वर्ग में रजत पदक जीतने वाली भारतीय भारोत्तोलक मीराबाई चानू भारत वापस लौट आई हैं. भारत आने पर उनका गर्मजोशी से स्वागत किया गया और सम्मानित भी किया गया.

Sports Desk | Edited By : Pankaj Mishra | Updated on: 30 Jul 2021, 10:53:17 AM
Mirabai Chanu tweet

Mirabai Chanu (Photo Credit: Mirabai Chanu twitter)

नई दिल्ली :

टोक्यो ओलंपिक में 49 किग्रा वर्ग में रजत पदक जीतने वाली भारतीय भारोत्तोलक मीराबाई चानू भारत वापस लौट आई हैं. भारत आने पर उनका गर्मजोशी से स्वागत किया गया और सम्मानित भी किया गया. मीराबाई के दिल्ली के इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पहुंचने पर सुरक्षा बलों ने उन्हें सुरक्षा घेरे में लिया जहां भारतीय खेल प्राधिकरण (साई) के अधिकारियों ने उनका सम्मान किया. अब मीराबाई चानू अपने घर पहुंच गई हैं. इस बीच मीराबाई चानू ने ट्विटर पर एक फोटो शेयर किया है. जिसमें वे अपने घर पर जमीन पर बैठकर खाना खा रही हैं. मीराबाई चानू ने लिखा है कि उन्होंने दो साल बाद घर का खाना खाया है, तब ये मुस्कराहट है. मीराबाई चानू का ये फोटो कुछ ही समय मे सोशल मीडिया पर वायरल भी हो गया है. भारत के लिए ओलंपिक में पदक जीतने वाली मीराबाई चानू की सादगी की हर ओर तारीफ हो रही है. सभी लोग उनका धन्यवाद दे रहे हैं कि उन्होंने रजत पदक से भारत का इस साल के ओलंपिक में पदक का खाता खोला है. 

यह भी पढ़ें : Tokyo Olympics 2020 :  लवलीना ने जीता मैच, भारत का एक और पदक पक्का 

इससे पहले सोमवार को मीराबाई चानू ने लैंड करने के बाद ट्वीट किया कि इतने प्यार और समर्थन के बीच यहां वापस आकर खुशी हो रही है. बहुत-बहुत धन्यवाद. 26 साल की भारोत्तोलक मीराबाई चानू ने टोक्यो से रवाना होने से पहले ट्वीट किया था. मीराबाई ने ट्वीट कर कहा, घर वापस जा रही हूं. मेरे जीवन का यादगार पल देने के लिए धन्यवाद टोक्यो 2020. मीराबाई ने टोक्यो ओलंपिक के पहले ही दिन रजत पदक जीत देश को इस ओलंपिक में पहला पदक दिलाया था. 2000 सिडनी ओलंपिक में करनाम मालेश्वरी के 69 किग्रा वर्ग में कांस्य पदक जीतने के बाद भारोत्तोलन में पदक जीतने वाली मीराबाई भारत की दूसरी भारोत्तोलक हैं.

यह भी पढ़ें : IND vs SL : कुलदीप यादव की छोटी सी पारी ने टीम इंडिया की बचाई लाज, जानिए कैसे 

इस बीच रेलमंत्री अश्विनी वैष्णव ने सोमवार को भारतीय रेलवे की भारोत्तोलक मीराबाई चानू से मुलाकात की. मंत्री ने उन्हें 2 करोड़ रुपये का नकद इनाम देने की घोषणा की. एक ट्वीट में, रेल मंत्रालय ने कहा, माननीय मंत्री श्री अश्विनी वैष्णव ने ओलंपिक रजत पदक विजेता और भारतीय रेलवे के भारोत्तोलक, सुश्री मीराबाई चानू को सम्मानित किया. माननीय मंत्री ने टोक्यो ओलंपिक्स 2020 में शानदार प्रदर्शन के लिए उन्हें 2 करोड़ रुपये के नकद पुरस्कार और पदोन्नति की घोषणा की. चानू ने यहां रेल मंत्रालय में वैष्णव से मुलाकात की. शनिवार को 49 किग्रा वर्ग में रजत पदक जीतने वाली चानू ने ओलंपिक खेलों में भारत के पदक तालिका में खाता खोला. स्वदेश वापसी पर सोमवार को भारत माता की जय के नारों के साथ उनका शानदार स्वागत किया गया.

First Published : 30 Jul 2021, 10:53:17 AM

For all the Latest Sports News, More Sports News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.