logo-image

Thomas Cup Badminton में भारत की धूम, पहली बार जीता कप

टीम इंडिया (Team India) की सफलता पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) ने भी बधाई दी है. 

Updated on: 15 May 2022, 04:42 PM

highlights

  • थॉमस कप बैडमिंटन टूर्नामेंट में भारत ने लहराया परचम
  • मलेशिया और डेनमार्क को हराकर फाइनल में जगह बनाई थी
  • प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जीत पर बधाई दी है

नई दिल्ली:

भारत (India) के लिए आज काफी गर्व का दिन है, क्योंकि भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ियों (Indian Badminton Players) ने शानदार प्रदर्शन कर थामस बैडमिंटन कप (Thomas Badminton Cup) में पहली बार जीत दर्ज करने में सफलता हांसिल की है. भारतीय टीम थामस कप बैडमिंटन टूर्नामेंट में पहली बार टूर्मानेंट जीतकर खिताब अपने नाम कर लिया है. भारत ने इंडोनेशिया (Indonesia) को 3-0 से क्वीन स्वीप कर इतिहास रच दिया है. टीम इंडिया (Team India) की सफलता पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) ने भी बधाई दी है. 

पीएम मोदी (PM Modi) ने ट्वीट कर कहा कि भारतीय बैडमिंटन टीम ने रचा इतिहास! भारत के थॉमस कप जीतने से पूरा देश उत्साहित है! हमारी कुशल टीम को बधाई और उनके भविष्य के प्रयासों के लिए शुभकामनाएं. यह जीत कई आगामी खिलाड़ियों को प्रेरित करेगी.

थॉमस कप बैडमिंटन (Thomas Badminton Cup) टूर्नामेंट में पहले मैच में लक्ष्य सेन (Lakshya Sen) ने एंथोनी सिनिसुका को 8-21, 21-17, 21-16 से हराया. वहीं, दूसरा मुकाबला डबल्स में सात्विकसाईराज रंकीरेड्डी (Satwiksairaj Rankireddy) और चिराग शेट्टी (Chirag Shetty) की जोड़ी ने 18-21, 23-21, 21-19 से जीत लिया. जबकि तीसरा मैच सिंगल्स का रहा, जिसमें किदांबी श्रीकांत (Kidambi Srikanth) ने जोनातन क्रिस्टी (Jonathan Christie) को 21-15, 23-21 से शिकस्त दी.

यह भी पढ़ें: IPL 2022 : इन टीमों को प्लेऑफ से 'बाहर' कर देंगी सीएसके और मुंबई इंडियंस!

आपको बता दें कि टीम इंडिया (Team India) ने मलेशिया (Malesia) और डेनमार्क (Denmark) जैसी टीम को हराकर पहली बार फाइनल में जगह बनाई थी. भारतीय टीम (Team India) का मनोबल काफी बढ़ा था. यही वजह है कि भारतीय टीम ने फाइनल में 14 बार की रिकॉर्ड चैम्पियन इंडोनेशिया को मात देकर इतिहास रच दिया है.