logo-image

IPL 2022 : इन टीमों को प्लेऑफ से 'बाहर' कर देंगी सीएसके और मुंबई इंडियंस!

आईपीएल-2022 (IPL 2022) में प्लेऑफ की रेस जबर्दस्त होती जा रही है. प्लेऑफ की रेस सीएसके और मुंबई इंडियंस बड़ी भूमिका निभाने वाली हैं. 

Updated on: 15 May 2022, 04:30 PM

दिल्ली:

IPL 2022 : आईपीएल-2022 में दो चैंपियन टीमों का सफर अब खत्म हो चुका है. सबसे ज्यादा बार आईपीएल खिताब जीतने वालीं मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपर किंग्स प्लेऑफ की रेस से बाहर हो चुकी हैं. प्लेऑफ की रेस से बाहर होकर अब यह टीमें दूसरी टीमों का खेल बिगाड़ेंगी. दरअसल, इन दोनों टीमों के लीग मैच बाकी हैं. मंगलवार यानी 17 मई को मुंबई इंडियंस का सनराइजर्स हैदराबाद से मैच है. इस समय प्लेऑफ में पहुंचने के लिए सनराइजर्स हैदराबाद (एसआरएच) का यह मैच जीतना बहुत जरूरी है. एसआरएच के इस समय 12 मैचों में 10 अंक हैं और अगर बचे हुए दो मैचों में से टीम एक भी मैच हार जाती है तो प्लेऑफ की रेस से बाहर हो जाएगी. वहीं, मुंबई इंडियंस अब भूखे शेर की तरह झपटेगी. 

इसे भी पढ़ेंः IPL Match Fixing in Pakistan: पाक में हो रही IPL की मैच फिक्सिंग?

इसके बाद 20 मई को राजस्थान रॉयल्स और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच मैच है. राजस्थान रॉयल्स इस समय प्लेऑफ की दहलीज पर है. 12 मैचों में टीम के 14 अंक हैं. अगर बचे दोनों मैच राजस्थान जीत जाती है तो प्लेऑफ में खेलना पक्का है लेकिन अगर एक भी मैच हारी तो अगर-मगर के बीच टीम फंस जाएगी. ऐसे में सीएसके उसकी राह में बहुत बड़ा रोड़ा है. 

21 मई को दिल्ली कैपिटल्स और मुंबई इंडियंस का मैच है. दिल्ली कैपिटल्स की स्थिति भी पॉइंट टेबल में करो या मरो की है. 12 मैचों में 6 मैच जीतकर 12 अंक हैं. एक भी मैच दिल्ली की टीम हारती है तो प्लेऑफ में पहुंचना बेहद मुश्किल हो जाएगा.