News Nation Logo

पूर्व बैडमिंटन खिलाड़ी और तापसी पन्नू के दोस्त ने IT छापेमारी पर खेल मंत्री से लगाई गुहार

टैक्स चोरी को लेकर आयकर विभाग की मुंबई और पुणे से शुरू हुई छापेमारी चल रही है.

Sports Desk | Edited By : Ankit Pramod | Updated on: 05 Mar 2021, 03:33:31 PM
Boe

मैथियास बोए (Photo Credit: https://www.instagram.com/mathias.boe/)

नई दिल्ली :

टैक्स चोरी को लेकर आयकर विभाग की मुंबई और पुणे से शुरू हुई छापेमारी चल रही है. रिपोर्ट्स के अनुसार कई लॉकर सील किए गए हैं जबकि अब ये छापेमारी दिल्ली तक पहुंच गई है. अभिनेत्री तापसी पन्नू और फिल्म डॉयरेक्टर अनुराग कश्यप से गुरुवार को हुई पूछताछ की जिसमें कई अहम जानकारियां हासिल हुई हैं. जानकारियों के मुताबिक फिल्मों, वेब सिरीज, अभिनय, निर्देशन एवं टैलंट हंट इत्यादि का संचालन करने वाली कंपनियों की ओर से दिखाए गई आय और बॉक्स ऑफिस कलेक्शन से हुई आमदनी में काफी विसंगति पाई है. ये राशि 350 करोड़ रुपये है, जिसके बारे में आयकर विभाग की टीम को सही जवाब नहीं मिले हैं. अब पूर्व बैडमिंटन खिलाड़ी और कोच मैथियास बोए ने खेल मंत्री से गुहार लगाई है.

ये भी पढ़ें: PSL में खिलाड़ियों को कैसा मिल रहा है खान, देखिए हैरान कर देने वाली तस्वीर

बता दें कि मैथियास बोए और तापसी पन्नू काफी करीबी दोस्त हैं. सोशल मीडिया पर दोनों की तमाम फोटो शेयर होती रहती है. अब मैथियास बोए ने सोशल मीडिया पर ट्वीट करते हुए लिखा है कि वो काफी परेशान हो रहे हैं, पहली बार वो भारत के खिलाड़ी को कोचिंग दे रहा हैं लेकिन आईटी डिपार्टमेंट तापसी के घर पर रेड कर रही है. उनके परिवार को परेशान किया जा रहा है खासतौर पर उनके मां और पिता को. इसकी के साथ उन्होंने खेल मंत्री किरण रिजिजू को टैग किया है. इसके बाद खेल मंत्री ने जवाब देते हुए कहा कि कानून सर्वोच्च है और हमें इसका पालन करना चाहिए. हमें भारतीय खेलों के सर्वोत्तम हित में अपने पेशेवर कर्तव्यों के साथ रहना चाहिए.

 

जानकारी के मुताबिक 28 जगहों पर छापेमारी में इस बात के सबूत मिले हैं कि फ़िल्म प्रोडक्शन हाउस की दर्शाई गई कमाई के मुकाबले ज्यादा आय है. आयकर विभाग की टीम ने टैलेंट हंट शोज आयोजित करने वाली 2 कंपनियों के कार्यालय से जांच अधिकारियों ने ई-मेल्स, वॉट्सऐप चैट्स और हार्ड डिस्क में सेव डिजिटल डेटा ले लिया है, जिसकी जांच जारी है. फिल्मी हस्तियों के करीब 28 परिसरों की तलाशी के दौरान बैंक के 7 लॉकर मिले हैं. इन लॉकर्स की जांच की जा रही हैं.
 

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 05 Mar 2021, 03:15:12 PM

For all the Latest Sports News, More Sports News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

Related Tags:

Ind Vs Eng