News Nation Logo

शूटिंग विश्व कप : महिला 25 मीटर पिस्टल वर्ग में भारत का क्लीन स्वीप

Shooting World Cup 2021 : भारतीय निशानेबाजों ने बेहतरीन प्रदर्शन जारी रखते हुए कर्णी सिंह शूटिंग रेंज में चल रहे आईएसएसएफ विश्व कप (ISSF World Cup) में महिला 25 मीटर पिस्टल इवेंट में तीन पदक जीत कर क्लीन स्वीप कर लिया.

IANS | Updated on: 24 Mar 2021, 02:11:07 PM
Indian cleansweep in women s 25m pistol  Tomar wins gold

Indian cleansweep in women s 25m pistol Tomar wins gold (Photo Credit: IANS)

:

Shooting World Cup 2021 : भारतीय निशानेबाजों ने बेहतरीन प्रदर्शन जारी रखते हुए कर्णी सिंह शूटिंग रेंज में चल रहे आईएसएसएफ विश्व कप (ISSF World Cup) में महिला 25 मीटर पिस्टल इवेंट में तीन पदक जीत कर क्लीन स्वीप कर लिया. महिला 25 मीटर इवेंट में बुधवार को भारत की चिंकी यादव (Chinky Yadav) ने स्वर्ण, राही सरनोबात (Rahi Sarnobat) ने रजत और मनु भाकर (Manu Bhakar) ने कांस्य पदक जीता. भारत ने इस वर्ग के तीनों पदक अपने नाम किए. इस बीच, एश्वर्य प्रताप तोमर ने पुरुष 50 मीटर राइफल थ्री पोजिशन इवेंट में स्वर्ण पदक जीता.

यह भी पढ़ें : IPL 2021 : बुमराह के बाद अब RCB का ये खिलाड़ी करेगा शादी, आईपीएल 14 के शुरुआती मैचों...

इससे पहले भारत के अंगद वीर सिंह बाजवा और गनीमत सेखों ने शूटिंग विश्‍व कप के स्कीट मिक्स्ड टीम इवेंट में स्वर्ण पदक जीता था. इस जोड़ी ने फाइनल में भारत के सातवें स्वर्ण पदक के लिए कजाकिस्तान की ओल्गा पैनारिना और एलेक्जेंडर येचेंको को 33-29 से हराया था. यह इस विश्व कप में गनीमत का तीसरा पदक है, जिसने महिला स्कीट स्पर्धा में कांस्य और महिला टीम स्पर्धा में रजत पदक जीता. भारत का स्कीट स्पर्धाओं में यह पांचवां पदक था. बाजवा और गनीमत इससे पहले छह टीमों के क्वालीफिकेशन राउंड में शीर्ष पर रहे. उन्होंने 150 शॉट में से 141 और उनके पीछे कजाखस्तान रहा जिसने 140 शॉट लगाए.

यह भी पढ़ें : IPL 2021 : आईपीएल 14 से पहले मुंबई इंडियंस की बल्‍ले बल्‍ले, जानिए क्‍या है पूरा मामला

इस बीच, भारत के परिनाज धालीवाल और मैराज अहमद खान मिश्रित टीम स्कीट स्पर्धा के कांस्य पदक के मुकाबले में कतर की जोड़ी रशीद हमद और रीम अल शरशानी के हाथों 31-32 से हार गए. इनके अलावा भारत के संजीव राजपूत पुरुष 50 मीटर राइफल थ्री पॉजिशन इवेंट में 1172 का स्कोर कर फाइनल राउंड में पहुंच गए हैं. टोक्यो ओलंपिक का कोटा हासिल कर चुके एशवरी प्रताप सिंह तोमर 1165 का स्कोर कर पांचवें और नीरज कुमार ने आठवें स्थान हासिल किया. इससे पहले भारतीय निशानेबाजों ने तीन स्वर्ण सहित पांच पदक जीते थे. मनु भाकर और सौरभ चौधरी ने 10 मीटर एयर पिस्टल मिश्रित टीम स्पर्धा में स्वर्ण जीता जबकि एलावेनिल वलारिवन और दिव्यांश सिंह पंवार ने 10 मीटर एयर राइफल मिश्रित टीम का खिताब जीता था.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 24 Mar 2021, 02:11:07 PM

For all the Latest Sports News, More Sports News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

Related Tags:

Shooting World Cup