News Nation Logo
Banner
Banner

दिल्‍ली एयरपोर्ट पर मनु भाकर को रोका, किरण रिजिजू को देना पड़ा दखल, जानिए मामला 

ओलंपिक कोटा विजेता पिस्टल शूटर मनु भाकर ने शुक्रवार शाम को आरोप लगाया कि इंदिरा गांधी अंतरराष्‍ट्रीय हवाई अड्डे पर एयर इंडिया के अधिकारियों की ओर से उन्हें परेशान किया गया. मनु भाकर के मुताबिक वह दिल्ली से भोपाल जा रही थीं.

Sports Desk | Edited By : Pankaj Mishra | Updated on: 20 Feb 2021, 01:08:28 PM
Shooter Manu bhaker allowed to take flight after being stopped at IGI Airport

Shooter Manu bhaker allowed to take flight after being stopped at IGI (Photo Credit: IANS)

नई दिल्‍ली :

ओलंपिक कोटा विजेता पिस्टल शूटर मनु भाकर ने शुक्रवार शाम को आरोप लगाया कि इंदिरा गांधी अंतरराष्‍ट्रीय हवाई अड्डे पर एयर इंडिया के अधिकारियों की ओर से उन्हें परेशान किया गया. मनु भाकर के मुताबिक वह दिल्ली से भोपाल जा रही थीं. करीब 19 साल की हरियाणा की शूटर भोपाल शूटिंग अकादमी जा रही थीं और उनके पास दो पिस्टल और गोलियां थीं. मनु भाकर को इस कारण विमान में चढ़ने की अनुमति नहीं दी गई, लेकिन एयर इंडिया के टॉप अधिकारियों व खेल मंत्री किरण रिजिजू के अलावा नागरिक उड्डयन मंत्री हरदीप पुरी के हस्तक्षेप के बाद आखिरकार मनु को भोपाल के लिए अपने साजो-सामान के साथ उड़ान भरने की अनुमति मिल गई.

यह भी पढ़ें : IPL 2021 : ये हो सकती है आईपीएल 2021 में CSK की प्‍लेइंग इलेवन 

इंदिरा गांधी हवाई अड्डे पर रोके जाने के बाद मनु भाकर ने खेल मंत्री किरन रिजिजू और नागरिक उड्डयन मंत्री हरदीप सिंह पुरी के अपनी समस्या' रखते हए ट्वीट किया था. किरण रिजिजू के हस्तक्षेप के बाद, वह अंतत: एआई 437 उड़ान में सवार हो गई. मनु भाकर ने शुक्रवार को कई बार ट्वीट किया. इसकी शुरुआत रात 8.17 बजे हुई और उनका आखिरी ट्वीट 8.57 बजे आया, जब उन्हें उड़ान भरने के लिए मंजूरी दे दी गई. उन्होंने अपने आखिरी ट्वीट में खेल मंत्री को धन्यवाद दिया और लिखा थैंक्यू सर. आप सभी के जोरदार समर्थन के बाद भोपाल रवाना हो रही हूं. धन्यवाद भारत.

यह भी पढ़ें : सुधीर कुमार चौधरी का आज है जन्‍मदिन, सचिन तेंदुलकर का फोन......

खेल मंत्री किरण रिजिजू ने ट्वीट कर जवाब दिया और लिखा आप भारत की गौरव हैं. मनु आईएसएसएफ विश्व कप के लिए चुने गए शीर्ष निशानेबाजों में से एक हैं, जिसे नई दिल्ली में डॉ. कर्णी सिंह शूटिंग रेंज में 18 से 29 मार्च तक आयोजित किया जाना है. 2018 यूथ ओलंपिक चैंपियन मनु ने नई दिल्ली में 8 से 14 फरवरी तक आयोजित राष्ट्रीय चयन ट्रायल के दूसरे दौर में 10 मीटर एयर पिस्टल और 25 मीटर स्पोर्ट्स पिस्टल स्पर्धा में हिस्सा लिया था.

यह भी पढ़ें : IND vs ENG : अहमदाबाद के मोटेरा स्‍टेडियम को देखकर कुलदीप यादव ने कही ये बात

इस बीच एयर इंडिया की ओर से कहा गया कि प्रिय भाकर हमारी दिल्‍ली एयरपोर्ट की टीम ने बताया है कि हमारे अधिकारियों ने काउंटर पर आपसे केवल उन दो पिस्‍टल के कागजात मांगे थे, जो वे अपने साथ ले जा रही थीं. उनके न होने पर आपको उसके बारे में जानकारी दी गई थी. आपसे इस संबंध में किसी ने भी कुछ रिश्‍वत आदि नहीं मांगी. बोर्डिंग से पहले वैध दस्‍तावेज प्रस्‍तुत करने के आपके आश्‍वासन के बाद आपको बोर्डिंग पास जारी कर दिया गया था. एयर इंडिया ने कहा कि बोर्डिंग प्‍वाइंट पर आपकी ओर से अधिकारियों को दस्‍तावेज दिखाए जाने के बाद आपको जाने की अनुमति दी गई. एयर इंडिया ने साफ किया कि एयर इंडिया ने हमेशा से ही स्‍पोर्ट्सपर्सन को प्रोत्‍साहित और सम्‍मानित किया है.

 

First Published : 20 Feb 2021, 01:08:28 PM

For all the Latest Sports News, More Sports News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.