News Nation Logo

कभी हार न मानने के जज्बे से शिवानी बनी चैंपियन, मिस एशिया 2021 में मिला दूसरा स्थान

देश की बेटियों को जितना सलाम किया जाए उतना ही कम है. दिल्ली में आयोजित मिस एशिया 2021 में अपना हुनर दिखाने वाली मिस शिवानी गुप्ता ने दूसरी पोजीशन पर अपनी जगह बनाई है.

News Nation Bureau | Edited By : Nandini Shukla | Updated on: 19 Nov 2021, 02:36:26 PM
vcxfg

कभी हार न मानने के जज्बे से शिवानी बनी चैंपियन (Photo Credit: Instagram)

New Delhi:

जीवन के हर क्षेत्र में देश की बेटियों को जितना सलाम किया जाए उतना ही कम है. हमें कुछ ऐसे उदहारण देखने को मिलते हैं, जिन्हें देखकर हर कोई हैरान हो जाता है और ख़ुशी से उन्हें सलाम करता है. दिल्ली में आयोजित मिस एशिया 2021 में अपना हुनर दिखाने वाली मिस शिवानी गुप्ता ने दूसरी पोजीशन पर अपनी जगह बनाई है. अपनी बॉडी बिल्डिंग से सबको प्रेरित करने वाली मिस एशिया शिवानी गुप्ता ने यह खिताब अपनी काबिलियत और खूबी से जीता है. शिवानी गुप्ता से बातचीत के दौरान उन्होंने कहा कि वह इस उपलब्धि से बहुत खुश हैं, साथ ही उनके परिवार वाले उन पर गर्व महसूस करते हैं. हालांकि शिवानी गुप्ता का यहां तक का सफर आसान नहीं था. उन्होंने काफी उतार-चढ़ाव अपनी ज़िन्दगी में देखे हैं. आइये जानते हैं शिवानी गुप्ता की ज़िन्दगी के बारे में: 

यह भी पढे़ं-  28 लाख की घड़ी से लेकर 30 करोड़ के अपार्टमेंट तक इन चीज़ों के शौक़ीन हैं रोहित शर्मा

कैसा रहा सफर 

शिवानी गुप्ता महज़ 8 साल की उम्र से वॉलीबाल खेलती आ रही हैं. इस फील्ड में उन्होंने बहुत सारी प्रतियोगिताएं जीतीं. स्कूल लाइफ के बाद जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम में भी उन्होंने कई प्रतियोगताएं जीतीं. ये कहना गलत नहीं होगा कि वॉलीबाल में माहिर शिवानी गुप्ता बहुत प्रतिभशाली हैं. शिवानी का सेलेक्शन जब नेशनल टीम के लिए होना था, तो उसके पहले से वो करीब एक साल से पूरी लगन और मेहनत से प्रैक्टिस कर रही थीं. लेकिन कहते हैं न कि जहां किस्मत लिखी होती है, वहीं इंसान को जाना पड़ता है. इस 1 साल की प्रैक्टिस के बाद शिवानी की ज़िन्दगी में कुछ ऐसा हुआ, जिसकी वजह से वो बहुत निराश हो गईं. 

वॉलीबाल टीम का सेलेक्शन जब होना था, तब कुछ कारणों के चलते वह टीम में चुनी नहीं जा सकती. निराश होकर उन्होंने वॉलीबाल का सफर ख़त्म कर दिया. इसके बाद से शिवानी गुप्ता की ज़िन्दगी में कुछ ऐसा हुआ जिसने उनकी ज़िन्दगी ही बदल दी. 

यह भी पढे़ं- Skin Care Tips : घर पर बनाएं नारियल का तेल, स्किन और बालों के लिए है परफेक्ट

वो अपने आप को फिट रखने के लिए जिम जाने लगीं और 4 घंटे वर्कआउट करने लगीं. इसे देख वहां के लोग भी दंग रह गए कि कोई लड़की इतने घंटे वर्कआउट कैसे कर सकती है. उनके इंस्ट्रक्टर विशाल चौधरी ने उन्हें पूरा सपोर्ट किया. उन्होंने शिवानी गुप्ता के अंदर आत्मविश्वास पैदा किया और उनका मनोबल बढ़ाया. आज शिवानी ने जो मुकाम हासिल किया है, वह अपनेआप में एक बड़ी उपलब्धि है.

शिवानी गुप्ता की उपलब्धियां 
MS DELHI YMCA 2019 में जीता 
MS ASIA 2019 BRONZE जीता
MS VIJAY CLASSIC 2021 में भी गोल्ड मेडेलिस्ट रहीं.

बता दें कि शिवानी गुप्ता ने मिस एशिया 2021 में दूसरा स्थान हासिल किया. इस कामयाबी से शिवानी गुप्ता के माता-पिता, कोच और दोस्त बेहद खुश हैं. 

 

First Published : 19 Nov 2021, 02:36:26 PM

For all the Latest Sports News, More Sports News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो