logo-image

Sania Mirza Retirement : सानिया मिर्जा का बड़ा ऐलान, कर लिया संन्यास का फैसला

Sania Mirza Retirement :  स्टार टेनिस प्लेयर सानिया मिर्जा ने अपने फैंस को एक बहुत बड़ा झटका दिया है.

Updated on: 07 Jan 2023, 10:22 AM

highlights

  • सानिया ने किया संन्यास का फैसला
  • दुबई टेनिस चैंपियनशिप होगा आखिरी
  • ऑस्ट्रेलियन ओपन खेलते हुए आएंगी नजर

नई दिल्ली:

Sania Mirza Retirement :  स्टार टेनिस प्लेयर सानिया मिर्जा ने अपने फैंस को एक बहुत बड़ा झटका दिया है. एक ऐसी खबर का ऐलान किया है जिसके बाद सभी चाहने वालों के बीच मायूसी फैल गई है. दरअसल सानिया ने अपने टेनिस करियर से सन्यास लेने का फैसला किया है. साथ में ये भी बताया है कि उनका आखिरी टूर्नामेंट कब खेला जाएगा. सभी फैंस के बीच सवाल अब यही है कि आखिर क्यों सानिया को यह फैसला लेना पड़ा. आपको बता दें कि सानिया मिर्जा हालिया कुछ समय से चोट से जूझ रही हैं. जिसके चलते वह टेनिस कोर्ट से दूर रहीं. वहीं आखिरी टूर्नामेंट की बात करें तो सानिया के अनुसार दुबई टेनिस चैंपियनशिप उनके लिए आखिरी टूर्नामेंट होगा. यह टूर्नामेंट 19 फरवरी से शुरू होगा.

यह भी पढ़ें: Rishabh Pant: फैंस ने AskSRK में पंत को लेकर पूछा सवाल, शाहरुख खान ने दिया दिल छूने वाला जवाब

ऑस्ट्रेलियन ओपन भी खेलेंगी

सानिया दुबई चैंपियनशिप से पहले ऑस्ट्रेलियन ओपन भी खेलेंगी. जो पिछले साल नहीं खेल पाई थीं क्योंकि सानिया चोट से जूझ रही थीं. आपको बताते चलें सानिया मिर्जा डबल्स में विश्व चैंपियन रह चुकी हैं. हालांकि वह पहले ही बता चुकी थी कि साल 2022 के अंत तक संन्यास ले लेंगी. लेकिन ऑस्ट्रेलियन ओपन खेलना उनका एक सपना था, इसलिए सानिया ने इसका इंतजार किया.

शोएब मलिक के साथ रही अनबन

इससे पहले सानिया मिर्जा काफी ज्यादा खबरों में रही थीं, क्योंकि उनका और शोएब मलिक के बीच तकरार की खबरें लगातार सामने आ रहीं थीं. सानिया मिर्जा ने शोएब मलिक से 2010 में शादी की थी लेकिन अब उनके तलाक की बातें हो रही हैं. कुछ लोग तो ये बोल रहे हैं कि तलाक इन दोनो के बीच हो चुका है. हालांकि आधिकारिक रूप से पुष्टि नहीं हुई है.

यह भी पढ़ें: Virat Anushka: श्रीलंका के खिलाफ ODI सीरीज से पहले पत्नी अनुष्का के साथ वृंदावन पहुंचे कोहली

शानदार रहा है करियर

सानिया के करियर की बात करें तो साल 1999 में विश्व जूनियर टेनिस चैम्पियनशिप से सानिया ने शुरूआत की थी. साल 2022 में सानिया मिर्जा ने 16 साल की उम्र में गोल्ड मेडल जीता था. स्टार टेनिस प्लेयर सानिया मिर्जा ने देश के लिए कई बड़े टूर्नांमेंट अपने नाम करने में सफलता हासिल की है. अब दुबई टेनिस चैंपियनशिप उनके लिए आखिरी टूर्नांमेंट होगा.