logo-image

SAFF Championship: पेनल्टी शूटआउट में भारत ने लेबनान को दी मात, कुवैत से होगी फाइनल में टक्कर

SAFF Championship: दोनों बराबरी पर थीं, ऐसे  में एक्स्ट्रा टाइम में मैच चला गया. अतिरिक्त समय में दोनों टीमें एक भी गोल नहीं कर सकीं

Updated on: 01 Jul 2023, 11:25 PM

highlights

  • अतिरिक्त समय में दोनों टीमें एक भी गोल नहीं कर सकीं
  • पेनाल्टी शूटआउट में मैच का निर्णय लिया गया
  • टीम इंडिया टूर्नामेंट में अब तक एक भी मैच नहीं हारी

नई दिल्ली:

सैफ चैंपियनशिप के सेमीफाइनल में भारतीय फुटबाॅल टीम ने बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए जीत हासिल की. भारतीय फुटबॉल टीम ने लेबनान को पेनाल्टी शूटआउट में 4-2 से मात दे दी. इस जीत के साथ टीम इंडिया फाइनल में पहुंच गई. यहां पर उसका मुकाबला चार जुलाई को कुवैत से होने वाला है. 90 मिनट तक दोनों टीमें ने कोई गोल नहीं किया था. दोनों बराबरी पर थीं, ऐसे में एक्स्ट्रा टाइम में मैच चला गया. अतिरिक्त समय में दोनों टीमें एक भी गोल नहीं कर सकीं. इसके बाद पेनाल्टी शूटआउट में मैच का निर्णय लिया गया. टीम इंडिया के खिलाड़ियों ने यहां पर शानदार प्रदर्शन कर मैंच में बड़ी जीत हासिल की. 

ये भी पढ़ें: Delhi Murder: एक ने पकड़ा दोनों हाथ, दूसरे ने चाकू से गोदकर ले ली जान

टीम इंडिया टूर्नामेंट में अब तक एक भी मैच नहीं हारी है. उसने पाकिस्तान और नेपाल को शिकस्त दे डाली. वहीं कुवैत के खिलाफ उसका अंतिम ग्रुप मैच 1-1 की बराबरी पर खत्म हो गया था. अब उसने लेबनान को हराकर जीत के क्रम को जारी रखा. 

भारत ने इस माह की शुरुआत में ओडिशा में इंटरकाॅन्टिनेंटल कप के लीग मैच में लेबनान को ड्रॉ पर रोक दिया था. टूर्नामेंट के फाइनल में उसे 2-0 से हराकर खिताब को अपने नाम पर कर लिया था. भारत में एक बार फिर लेबनान को मात दी है. 

नौवीं बार चैंपियन बनने की राह पर भारत 

भारत 13 वीं बाद इस टूर्नामेंट के फाइनल में पहुंच गया है. वह सबसे अधिक आठ बार चैंपियन बन चुका है. चार बार टीम उपविजेता रही है. सुनील छेत्री की कप्तानी में भारतीय टीम की नजर नौवीं बार विजेता बनने की राह पर है.