logo-image

Delhi Murder: एक ने पकड़ा दोनों हाथ, दूसरे ने चाकू से गोदकर ले ली जान

एक रात पहले बनाया प्लान, अगली रात कर दिया मर्डर, घायल बेटे को बचानेए बाप लेकर पहुंचा अस्पताल बचा नहीं पाया जान

Updated on: 01 Jul 2023, 10:24 PM

highlights

  • 24 जून की रात पीसीआर कॉल मिली थी
  • एक शख्स को चाकू मारकर बुरी तरह घायल कर दिया
  • एम्स ट्रामा सेंटर हॉस्पिटल में मौत हो गई

नई दिल्ली:

एक ने पकड़ा दोनों हाथ, दूसरे ने चाकू से गोदकर ले ली जान. यह सनसनीखेज हत्या का मामला दिल्ली कैंट थाना इलाके में 24 जून की रात को हुआ था. इस मामले में पुलिस ने लगातार 24 घंटे में छानबीन करते हुए दोनों आरोपी को गिरफ्तार कर सुलझा लिया है. जिनकी पहचान विकास उर्फ नकुल उर्फ फट्टी और वंशु के रूप में हुई है. यह दोनों ही झरेरा दिल्ली के रहने वाले हैं. डीसीपी साउथ वेस्ट मनोज सी ने मामले की जानकारी देते हुए बताया कि 24 जून की रात पीसीआर कॉल मिली थी. जिसमें बताया गया था की 2 युवकों ने बरात घर के पास एक शख्स को चाकू मारकर बुरी तरह घायल कर दिया है. जिसे एम्स ट्रामा सेंटर में भर्ती कराया गया है. मौके पुलिस टीम पहुंची छानबीन की तो पता चला कि आशीष उर्फ धानू नाम के युवक पर हमला हुआ है. बाद उसकी एम्स ट्रामा सेंटर हॉस्पिटल में मौत हो गई. 

ये भी पढ़ें: Low Calorie के नाम पर कैंसर को बुलावा दे रहे आप? जानिए WHO की स्टडी पर क्या कहतें है जानकार

चाकू से हमला कर फरार हो गया

पुलिस टीम ने मृतक के पिता और चश्मदीद का बयान लिया, तो पता चला कि विकास उर्फ फट्टी और वांशु झरेड़ा का जो रहने वाला है. दोनों घर पर आए थे.  शाम को 6ण्00 बजे के आसपास और उसने आशीष उर्फ धानू को बुलाया बरात घर के पास. आशीष उनके बुलावे पर बरात घर पहुंच गया. कुछ देर के बाद देखा की विकास उर्फ फट्टी और वंशु दोनों मिलकर आशीष के साथ झगड़ा करने लगा और इसी दौरान विकास ने आशीष को पकड़ लिया और वंशु ने ताबड़तोड़ चाकू से हमला करके उसे बुरी तरह घायल करके फरार हो गया.

अंशु को 24 घन्टे में दबोच लिया

आशीष के पिता ने स्थानीय लोगों की मदद से उसकी जान बचाने की कोशिश की और तुरंत एम्स ट्रामा सेंटर ले गए. जहां बाद में उसकी मौत हो गई. पुलिस टीम ने टेक्निकल सर्विलांस की मदद से छानबीन शुरू की और  टीम ने इनके बारे में पता लगाना शुरू किया और आखिरकार विकास उर्फ और अंशु को 24 घन्टे में दबोच लिया.

इनसे पूछताछ हुई तो बताया कि इन्होंने एक रात पहले प्लान बना लिया थाए आशीष की हत्या करने के लिए. वह अगले दिन 24 जून की देर शाम आशीष को बुलाने उसके घर गया और बरात घर के पास बुलाकर उसपर हमला करके उसकी हत्या कर दी. पुलिस के अनुसार विकास उर्फ फट्टी पहले से दो अपराधिक मामलों में शामिल है. जबकि वंशु मीट शॉप में काम करता है और वह पहले से 3 मामलों में शामिल रहा है.