News Nation Logo

Swimming World Record: 13 साल पुराने वर्ल्ड रिकॉर्ड को 17 साल के लड़के ने किया ध्वस्त

Sports Desk | Edited By : Roshni Singh | Updated on: 14 Aug 2022, 11:54:48 AM
swmming

David Popovici (Photo Credit: Social Media)

नई दिल्ली:  

Swimming World Record: खेल में रिकॉर्ड टूटने के लिए ही बनते हैं. ये बात है कि कुछ रिकॉर्ड जल्दी टूट जाते हैं तो कुछ को टूटने में लंबा समय लग जाता है. ऐसा ही एक मामले सामने आया है जहां तैराकी (Swimming) में 13 साल पुराना वर्ल्ड रिकॉर्ड टूट गया है. इस रिकॉर्ड को महज 17 साल के एक लड़के ने तोड़ा है. इस लड़के के नाम डेविड पोपोविच है जो रोमानिया (Romania) का रहने वाला है. डेविड पोपोविच (David Popovici) ने यूरोपियन चैंपियनशिप में (LEN European Aquatics Championships) पुरुषों की 100 मीटर फ्री स्टाइल स्पर्धा में 13 साल पुराने रिकॉर्ड को ध्वस्त कर सबको चौंका दिया है. ब्राजील (Brazil) के सीजर सिएलो (Cesar Cielo) ने 2009 में वर्ल्ड चैंपियनशिप में यह रिकॉर्ड बनाया है. 

सीजन ने 2009 में 46.92 सेकेंड लगाया था, जबकि डेविड ने 46.86 सेकेंड में ही इस रेस को पूरा करते हुए वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाया. खास बात यह है रि डेविड ने सीजर का रिकॉर्ड उसी पुल में तोड़ा जहां सीजन ने अपना रिकॉर्ड बनाया था. स्विमस्वाम की रिपोर्ट के मुताबिक इस पुल का नान पार्को डेल फोरो इटालिको पूल है. ये पूल इटली के रोम में स्थित है. 

यह भी पढ़ें: Asia Cup 2022: पाकिस्तान को लग सकता है बड़ा झटका, शाहीन अफरीदी हो सकते हैं बाहर

डेविड का यूरोपियन चैंपियनशिप के फाइनल में शुरुआत अच्छी नहीं थी. वह मैक्सिको ग्राउसेट से पीछे चल रहे थे. लेकिन आखिरी के 50 मीटर में उन्होंने कमाल कर दिया. डेविड ने बेहतरीन खेला और फाइनल मुकाबले को जीत इस बड़े रिकॉर्ड को अपने नाम किया. डेविड ऐसा कारनामा करने वाले अब दुनिया के चौथ तैराक बन गए हैं. उनसे पहले सीजर (46.91), एलन बोर्नाड (46.94) और साएलेब ड्रेसल (46.96) ने इस कारनामे को किया है. 

First Published : 14 Aug 2022, 11:54:48 AM

For all the Latest Sports News, More Sports News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.