logo-image

Asia Cup 2022: पाकिस्तान को लग सकता है बड़ा झटका, शाहीन अफरीदी हो सकते हैं बाहर

यूएई में 27 अगस्त से एशिया कप  2022 (Asia Cup 2022) का आगाज हो रहा है. भारत (India) अपना पहला मुकाबले 28 अगस्त को अपने चिर प्रतिद्ंदी पाकिस्तान (Pakistan) के साथ खेलेगा. लेकिन इस मुकाबले में पाकिस्तान को एक बहुत बड़ा झटका लग सकता है.

Updated on: 14 Aug 2022, 09:45 AM

नई दिल्ली:

Asia Cup 2022: यूएई में 27 अगस्त से एशिया कप  2022 (Asia Cup 2022) का आगाज हो रहा है. भारत (India) अपना पहला मुकाबले 28 अगस्त को अपने चिर प्रतिद्ंदी पाकिस्तान (Pakistan) के साथ खेलेगा. इस मुकाबले को लेकर टीम इंडिया (Team India) ने अपनी तैयारी कर ली है, लेकिन इस मुकाबले में पाकिस्तान को एक बहुत बड़ा झटका लग सकता है. पाकिस्तान के स्टार तेज गेंदबाज शाहीन शाह अफरीदी (Shaheen Afridi) के खेलने पर संशय बना बना हुआ है. 

शाहीन अफरीदी हाल में श्रीलंका दौरे (Sri Lanka Tour) पर पहले टेस्ट मैच के दौरान चोटिल हो गए थे, जिसके बाद वह दूसरे टेस्ट मैच खेल नहीं पाए थे, लेकिन फिर भी उन्हें एशिया कप के स्क्वाड में शामिल किया गया है. इससे ये अंदाजा लगाया जा सकता है कि शाहीन अफरीदी पाकिस्तान के लिए कितने महत्वपूर्ण खिलाड़ी हैं और उनका खेलना पाकिस्तान के लिए कितना जरूरी है. 

पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम (Babar Azam) ने शाहीन अफरीदी की हेल्थ को लेकर बड़ा अपडेट दिया है. उन्होंने कहा कि शाहीन अफरीदी को नीदरलैंड (Netherlands) ले जाया जाएगा, ताकि उन्हें डॉक्टर की निगरानी में रखा जा सके. कप्तान बाबर ने कहा कि अगर वह फिट होते हैं तो वो नीदरलैंड दौरे पर भी खेल सकते हैं. बतां दे कि एशिया कप से पहले पाकिस्तान की टीम नीदरलैंड दौरे पर जाएगी. 

यह भी पढ़ें: Har Ghar Tiranga: 'हर घर तिरंगा' अभियान से जुड़े सचिन तेंदुलकर, कही ये बात

पाकिस्तान की टीम चाहेगी की शाहीन अफरीदी एशिया कप से पहले फिट हो जाएं, क्योंकि पाकिस्तान को भारत के खिलाफ 28 अगस्त को अपना पहला मैच खेलना है और शाहीन अफरीदी का भारत के खिलाफ अच्छा प्रदर्शन रहा है. टी20 वर्ल्ड कप 2021 में शाहीन अफरीदी ने भारत के टॉप ऑर्डर को ध्वस्त कर दिया था. उन्होंने रोहित शर्मा (Rohit Sharma), केएल राहुल 9KL Rahul) और विराट कोहली (Virat Kohli) को अपना शिकार बनाया था.