logo-image

Azadi ka Amrit Mahotsav: 'हर घर तिरंगा' अभियान से जुड़े सचिन तेंदुलकर, कही ये बात

आजादी की इस अमृत महोत्सव में भारत के महान क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) भी शामिल हो गए हैं. 

Updated on: 14 Aug 2022, 08:04 AM

नई दिल्ली:

भारत (India) अपनी आजादी के 75 साल पूरे होने का अमृत महोत्सव (Amrit Mahotsav) मना रहा है. इस अवसर पर केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार ( Narendra Modi Government) ने 'हर घर तिरंगा' (Har Ghar Tiranga)  अभियान शुरूआत की है. इस अभियान के तहत सभी देशवासी 13 से 15 अगस्त तक अपने घर पर तिरंगा लगाएंगे. आजादी की इस अमृत महोत्सव में भारत के महान क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) भी शामिल हो गए हैं. 

सचिन तेंदुलकर ने अपने ट्विटर अकाउंट से एक वीडियो शेयर किया है, जिसमें वह अपने घर की बालकनी पर तिरंगा लगाते हुए नजर आ रहे हैं. इस वीडियो में सचिन ने देशवासियों के लिए संदेश भी दिया है. उन्होंने कहा, हमेशा रहा मेरे दिल में तिरंगा, आज लहराएगा मेरे घर पर भी तिरंगा. मास्टर ब्लास्टर तिरंगे को अपने बालकनी में सेट करते हुए कहा, 'दिल में भी तिरंगा, घर में भी तिरंगा, जय हिन्द.'

भारत सरकार की हर घर तिरंगा अभियान का पूर्व तेज गेंदबाज इरफान पठान (Irfan Pathan) समेत कई सेलिब्रिटीज इसका हिस्सा बन रहे हैं और अपने घर पर तिरंगा लगा रहे हैं. सोशल मीडिया पर भी इस मुहिम का असर देखने को मिल रहा है. हर कोई सोशल मीडिया के प्रोफाइल फोटो पर भी तिरंगा की फोटो लगा रहा है. इस कड़ी में अब पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) का नाम भी जुड़ गया है. एमएस धोनी ने अपनी सोशल मीडिया की प्रोफाइल फोटो को बदल दिया हैं और उसकी जगह तिरंगा लगाया है.

यह भी पढ़ें: India vs Zimbabwe : शिखर ने जब वरुण धवन से कहा, जुग-जुग जियो!

महेंद्र सिंह धोनी ने शुक्रवार को अपने इंस्टाग्राम प्रोफाइल (Instagram Profile) फोटो को बदल कर तिरंगा वाली तस्वीर लगाई. इस तस्वीर पर एक खास संदेश भी है, लिखा है, भाग्य है मेरा एक भारतीय हूं.

भारत अपनी आजादी के 75 साल पूरे होने पर अमृत महोत्सव मना रहा है. केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार ने इस अभियान की शुरूआत की है और सभी से अपील की है कि इस अभियान के साथ जुड़ें. पीएम मोदी ने सभी देशवासियों से अपने घरों पर तिरंगा लगाने की अपील की है. आज से हर घर तिरंगा अभियान की शुरुआत हो गई है. सभी नेता और सेलिब्रेटी इस अभियान से जुड़ रहे हैं.