logo-image

रवि शास्त्री और सचिन तेंदुलकर ने जीतने नहीं, इस चीज के लिए की नडाल की तारीफ

दिग्गज टेनिस स्टार नडाल के फ्रेंच ओपन के फाइनल से पहले ही रवि शास्त्री और सचिन तेंदुलकर जैसे दिग्गजों ने तारीफ की है. 

Updated on: 04 Jun 2022, 06:10 PM

नई दिल्ली:

पूर्व क्रिकेटर और कोच रवि शास्त्री और रिकॉर्डों के बादशाह सचिन तेंदुलकर, दोनों ने इस समय एक ही ट्वीट किया है. दोनों ने दिग्गज टेनिस चैंपियन राफेल नडाल की तारीफ की है. यह तारीफ फ्रेंच ओपन का सेमीफाइनल जीतने और फाइनल में पहुंचने के लिए नहीं की गई बल्कि किसी और चीज के लिए की गई है. दोनों ने ही राफेल नडाल की स्पोर्ट्समैनशिप की तारीफ की है. दरअसल, फ्रेंच ओपन के सेमीफाइनल में पुरुष वर्ग में राफेल नडाल और ज्वेरेव के बीच मुकाबला था. तमाम खेल प्रेमी मैच पर नजरें लगाए हुए थे. इसी बीच मैच में दर्दनाक मोड़ आया. चोट के कारण ज्वेरेव को बीच मैच में ही वापसी करनी पड़ी.

इसे भी पढ़ें: IND vs SA : राहुल पहला मैच जीत रचेंगे इतिहास, ये वर्ल्ड रिकॉर्ड कर रहा टीम का इंतजार!

दूसरे सेट के दौरान ज्वेरेव बेसलाइन पर गिर गए और पैर का टखना पकड़कर दर्द से कराहने लगे. यह देख नडाल भी उनके पास पहुंच गए. ज्वेरेव को कोर्ट से व्हीलचेयर पर ले जाया गया. इसके बाद  बाएं पैर के अंगूठे में चोट के कारण ज्वेरेव ने आगे नहीं खेलने का फैसला किया. वह बैसाखी के सहारे कोर्ट पर आए और कहा कि उन्हें मैच से रिटायर होना पडे़गा, उन्होंने फिर चेयर अंपायर से हाथ मिलाया और नडाल को गले लगाया. इसी के साथ नडाल मैच भी जीत गए. 

इस मैच के बाद बड़ी बात ये हुई कि नडाल, चोटिल ज्वेरेव को कोर्ट के बाहर खुद छोड़ने गए. इस स्पोर्ट स्पिरिट की रवि शास्त्री और सचिन तेंदुलकर ने काफी तारीफ की. दोनों ने ही अपने ट्वीट में नडाल की प्रशंसा में शब्द लिखे. बता दें कि नडाल और ज्वेरेव की यह तस्वीर खेल प्रेमियों को भावुक करने वाली थी.