logo-image

IND vs SA : राहुल पहला मैच जीत रचेंगे इतिहास, ये वर्ल्ड रिकॉर्ड कर रहा टीम का इंतजार!

IND vs SA 2022 : टीम इंडिया (Team INDIA) टी20 क्रिकेट की सबसे सफल टीमों में से एक है. साउथ अफ्रीका (South Africa) के खिलाफ 9 जून को खेला जाने वाला पहला टी20 मैच टीम इंडिया के लिए जीतना जरुरी है.

Updated on: 04 Jun 2022, 05:53 PM

नई दिल्ली :

IND vs SA 2022 : टीम इंडिया (Team INDIA) टी20 क्रिकेट की सबसे सफल टीमों में से एक है. साउथ अफ्रीका (South Africa) के खिलाफ 9 जून को खेला जाने वाला पहला टी20 मैच टीम इंडिया के लिए जीतना जरुरी है. टीम इंडिया साउथ अफ्रीका को हराकर इस मैच में वर्ल्ड रिकॉर्ड बना सकती है. और इसके लिए टीम इंडिया मैच को किसी भी हाल में जीतना चाहेगी. वर्ल्ड रिकॉर्ड से सिर्फ एक कदम दूर टीम इंडिया के लिए अफ्रीका के खिलाफ 5 मैचों की टी20 सीरीज का पहला मैच ऐतिहासिक मैच बन सकता है. रिकॉर्ड क्या है आपको बताते हैं. अगर टीम इंडिया यह मैच जीत जाती है तो टी20 क्रिकेट में लगातार 13 मैच जीतने वाली पहली टीम बन जाएगी.

टीम इंडिया को यह वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाने के लिए अफ्रीका को किसी भी कीमत पर हराना होगा. अब तक अफगानिस्तान और रोमानिया की टीम ने टी20 में लगातार 12 मैच जीतने का रिकॉर्ड अपने नाम किया है. टीम इंडिया के लिए ये मैच जीतना इतना आसान नहीं होने वाला है. इस सीरीज में टीम की कमान केएल राहुल के हाथों में है. 

केएल राहुल ने बतौर कप्तान अब तक एक भी मैच नहीं जीता है. उन्होंने 4 मैचों में भारतीय टीम की कप्तानी की है और इन मैचों में टीम को सिर्फ हार मिली है. खास बात यह है कि केएल राहुल की कप्तानी में टीम इंडिया ने ये सब साउथ अफ्रीका के खिलाफ ही खेला है. ऐसे में ये रिकॉर्ड बनाने के लिए राहुल और टीम इंडिया को अपनी पूरी ताकत लगानी होगी.